देशी शराब की दुकान पर ओबरेटिंग का चल रहा खेल, सेल्समैन का जवाब 24 घंटे मिलेंगे शराब पर लगेंगे पैसे ज्यादा - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Sunday, August 6, 2023

देशी शराब की दुकान पर ओबरेटिंग का चल रहा खेल, सेल्समैन का जवाब 24 घंटे मिलेंगे शराब पर लगेंगे पैसे ज्यादा

 चकिया। चन्दौली चकिया के नेवाजगंज हेतिमपुर मे शराब के विक्रेता के द्वारा शराब की दुकान समय से पहले दरवाजा खोलकर देने तथा दुकान से शराब की बिक्री पर कस्टमरो से जबरन 10 से 30 रुपये तक की शराब कहकर अवैध तरह से वसूली करने का वीडियो वायरल सामने आया है।


 

आपको बताते चले की नेवाजगंज हेतिमपुर मे खोली गयी देशी शराब की दुकान पर आबकारी विभाग के द्वारा भले ही दुकान को खोलने का समय दुकान पर शराब की बिक्री का रेट तय किया गया हो मगर नेवाजगंज के अनुज्ञापी छोटे लाल जायसवाल के सेल्समैनो द्वारा दुकान को समय से पहले दरवाजा खोलकर दिया जाता है तथा शराब खरीदने पर जबरन 10 से 15 रुपये तक की अवैध वसूली शुरु हो गयी है। वही देशी शराब खरीदने आये उपभोक्ताओं से दुकानदार की किचकिच शुरू हो गयी। 

 


ओवररेटिंग शराब बेचता सेल्समैन


मुद्दे की बात यह है कि जब इस बाबत पर एक शराब लेने आये ग्रामीण से बात की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि यहां पर शराब 24 घंटे दुकान का दरवाजा खोलकर चोरी से समय से पहले और समय के बाद भी मिलती है आप कभी भी आएंगे तो 70 की शराब ₹80 से लेकर ₹100 तक में मिल जाएगी समय के अनुसार वही जब रेट के बारे में चर्चा सेल्समैन से की जाती है तो उसके द्वारा बेतूका जवाब दिया जाता है और शराब न देने की धमकी देते हुए भगा दिया जाता है।


 

आपको बताते चले की दुकानदार के द्वारा शराब की दुकान निर्धारित समय से पहले ही खोल कर ओवरेटिंग का खेल शुरु हो जाता है। वही सूत्रो की माने तो आबकारी विभाग भी ओवरेटिंग की सुचना के बाद भी कोई कार्यवाही नही करता है जिससे शराब की बिक्री मे अवैध तरह से अवैध तरह से पैसा लिया जा रहा है आबकारी विभाग के द्वारा औचक निरीक्षण किया जाए तो बडे पैमाने पर शराब की दुकान मे गडबडी पायी जाएगी।



क्या कहते है जिम्मेदार:- वही जब इस बाबत पर आबकारी विभाग के अधिकारी से चर्चा की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि यदि कोई दुकानदार ओवररेटिंग करता है और नियमों के विरुद्ध दुकान चलाता है तो हमारे विभाग द्वारा अनुज्ञापी पर जुर्माना लगाते हुए कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी किसी भी कीमत पर शराब की बिक्री पर ओवररेटिंग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


 वायरल वीडियो आगे क्रमशः...........

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad