विधायक जी एक नजर इधर भी जल जमाव से मोहल्ले के सारे ग्रामीण हुए परेशान विद्यालय के बच्चों को गुजरना पड़ता है इसी मुख्य रास्ते से - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Friday, November 3, 2023

विधायक जी एक नजर इधर भी जल जमाव से मोहल्ले के सारे ग्रामीण हुए परेशान विद्यालय के बच्चों को गुजरना पड़ता है इसी मुख्य रास्ते से

 पीडीडीयू नगर चंदौली। पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के वार्ड नंबर 15 काली महाल आनन्द नगर में जल जमाव और गन्दगी होने के कारण कई घर के लोग तो कर गए पलायन वहीं स्कूली छात्र छात्राएं भी गिर कर हो रहे हैं चोटिल।

 

यहां पर बारिश का और सिवर नाली का लगभग 5 फीट तक पानी लगा हुआ है अगर बच्चे गहरे पानी में चले जाए तो गवानी पड़ सकती है अपनी जान इसी डर से कुछ लोग वहां से कर गए हैं पलायन। यहां वार्ड वासियों को जल निगम बिजली,सिवर लाईन मूल भूत सुविधाओं से लोगों को वंचित कर दिया गया है। इस महामारी में लोगों में काफी भय का माहौल है लोगों का यहां जीना रहना दूभर हो गया है। कुछ लोगों के घरों में तो हालात यह है कि साग सब्जी दूध राशन पहुंचाने के लिए अलग से कीमत चुकानी पड़ रही है।

 

संगम नगर कॉलोनी डेवलप किए हुए एक दशक से ज्यादा टाईम हो गया उसके बावजूद यहां अभी तक लोगों को रोड नाली सिवर तक मुअस्सर नही हुआ। स्थानीय लोग निजी पैसे से लाखो रुपए का मलबा टुकड़ा डालकर किसी तरह से आवा गमन कर रहे हैं। बस्ती भर के लोग टाइफाइड डेंगू मलेरिया की चपेट में है डर के साए में जी रहे हैं। वहां पर स्वास्थ्य और सफाई कर्मचारी भी इनकी सुध नहीं ले रहे हैं। पूर्व में पीडीडीयू नगर के नगर पालिक परिषद द्वारा पानी निकलवाया गया था इस बार चेयरमैन सोनू किन्नर से स्थानीय लोग समस्या बताई तो चेयरमैन ने बोला हमारे नगर पालिका में पैसा नही है हमारे घर के पिछे तो खुद पानी लगा हुआ है। इस बार भयावह महामारी में कोई आधिकारी जनप्रतिनिधि झांकने तक भी नहीं आया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के विधायक का घर बिल्कुल पास में है उसके बाद भी नहीं पड़ रही जनपदिनिधि और संबंधित विभाग की नजर। कहीं ऐसा न हो कि पानी से कोई काल के गाल में समां जाए। सुबे के मुख्यमंत्री साफ-सफाई के लिए स्वास्थ्य विभाग से लेकर सफाई विभाग तक को अलर्ट पर रखा है उसके बाद भी कोई जिम्मेदार मौके पर नहीं पहुंच सका। इस समस्या से पुर्व में जिला अधिकारी चन्दौली को भी अवगत कराया गया था फिर भी समस्या जस का तस है। अब दखने वाली बात यह होगी कि आखिर कब मिलेगी इस जटिल समस्या से निजात, या कोई बड़ी घटना का लोग कर रहे हैं इन्तजार।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad