प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत किसानों को ट्रैक्टर ड्राइविंग की दी गई ट्रेनिंग - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, December 23, 2023

प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत किसानों को ट्रैक्टर ड्राइविंग की दी गई ट्रेनिंग

शिकारगंज ( मीडिया टाइम्स )। क्षेत्र-- मातेश्वरी विद्यालय हेतिमपुर निजी विद्यालय में सस्टेनेबल डेवलपमेंट फाऊंडेशन टीम के प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत 22 एवं 23 दिसंबर दो दिवसीय ट्रैक्टर ड्राइविंग ट्रेनिंग एवं किसान ट्रेनिंग का आयोजन किया गया।

जिससे किसानों को दो दिवसीय ट्रेनिंग एस.डी.एफ. के अध्यक्ष और यूपी की टीम के लीडर शीबा राय किसानों को ट्रेनिंग के माध्यम से ट्रैक्टर ड्राइविंग एवं किसानों के वृद्धि आय के बारे में विस्तृत समझाया।

स्टेनेबल डेवलपमेंट फाउंडेशन के तहत दो दिवसीय ट्रैक्टर ड्राइविंग. एवं ई .के. एल .सी. एस .आर .फाउंडेशन कार्यक्रम में किसान की सुरक्षा के हित के बारे में भी शिबा राय के द्वारा बताया गया एवं टेक्नोलॉजी नए मॉडल के ट्रैक्टर के फ्यूचर के बारे में भी समझाया।

स्टार्ट कूलिन टेक्निकल प्रियांशु दुबे ने भी ड्राइविंग एवं  ई .के  .यल .सी. एस. आर . के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

 एग्रीकल्चर के बारे में गुलाम मौर्य ने किसानों को फसल के बारे में विभिन्न प्रकार की जानकारी शेयर किया जिससे कम समय में ज्यादा फसल एवं किसानों को ज्यादा मुनाफा मिल सके

मैनेजर दिवेश कुमार ट्रैक्टर ड्राइविंग  कार्यक्रम में 23 दिसंबर को चौधरी चरण सिंह याद करते हुए कहा राष्ट्रीय किसान दिवस मनाया जाता है जिससे हमारे देश के किसान रीड की हड्डी है क्योंकि वही जो पूरे देश के लोगों को पेट भरने का अहम योगदान देते हैं।

इस दो दिवसी कार्यक्रम में महिलाओं ने भी भाग लिया सभी किसानों एवं महिलाओं को प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत प्रमाण पत्र भी दिया गया।

मौके पर सोनी देवी पूजा सिंह कंचन देवी पूनम विश्वकर्मा जानकी देवी रामदुलार जायसवाल विनय जायसवाल रशीद अहमद धीरज कुमार दीपक मोदनवाल सुरेश यादव अरविंद पाल शिव मोदनवाल रतन लाल भारती श्री राम अब्दुल सद्दाम आकाश कुमार प्रकाश यदाव इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad