चन्दौली पुलिस लगातार बदमाशों का कमर तोड़ने का कर रही काम - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Thursday, January 18, 2024

चन्दौली पुलिस लगातार बदमाशों का कमर तोड़ने का कर रही काम

चन्दौली। पुलिस लगातार बदमाशों का कमर तोड़ने का काम कर रही है। रात्रि को चन्दौली पुलिस ने बावरिया गिरोह के 08 सदस्यों को गिरफ्तार किया। यह गैंग जनपद चन्दौली के विभिन्न थाना क्षेत्र अन्तर्गत चोरी, लूट जैसे वारदातों को अंजाम दे रहा था। 



थाना सकलडीहा पुलिस व थाना अलीनगर पुलिस टीम द्वारा 08 शातिर अन्तर्राजीय बावरिया ग्रुप के अभियुक्तो को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से बरामदगी के आधार पर थाना सकलडीहा व थाना अलीनगर द्वारा अभियोग पंजीकृत करते हुए आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है ।


अभि


युक्तगण सकलडीहा क्षेत्रान्तर्गत स्टेशन के पास झुग्गी, झोपड़ी डालकर रह रहे थे तथा जनपद में कई स्थानों पर सामान बेचने के बहाने दिन में रेकी कर रात्रि में घटनाओं को अंजाम देते थे। 


चोरी के दौरान किसी के जाग जाने पर विरोध में मारपीट कर घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते थे। अभियुक्तगण विगत कुछ दिन पूर्व थाना अलीनगर क्षेत्रान्तर्गत पचफेड़वा में एक दुकान/मकान में चोरी के दौरान मकान मालिक के जगने पर मकान मालिक को घायल कर दिया गया था व थाना सकलडीहा अन्तर्गत आभूषण के दुकान से चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। पुलिस जाँच में जुटी हुई थी। सीसीटीवी चेक किये गये तो पता चला कि जनपद में घटित हो रहे चोरी/लूट की घटना को अंजाम बावरिया गिरोह के सदस्यों द्वारा किया जा रहा है जो कड़ाके की ठंड में जनपद में बढ़ी चोरी की वारदातों पर को अन्जाम दे रहा है ।


 मामले की जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक चन्दौली के निर्देशन व अपर पुलिस अधीक्षक सदर व अपर पुलिस अधीक्षक (सदर) के नेतृत्त्व में लगातार बैरिकेटिंग कर चेकिंग अभियान, रात्रि गश्त किया जा रहा था व जरिये आरटी संदेश समस्त थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया था कि सभी थाना प्रभारी अपने क्षेत्र में सतर्क दृष्टि बनाते हुए रात्रि चेकिंग करते रहेंगे तथा जनपद में बढ़ी चोरी की वारदातों पर जल्द से जल्द अंकुश लगाने के लिये पुलिस अधीक्षक चंदौली डॉ अनिल कुमार ने सभी थानों को सतर्कता बरतने के आदेश दिये थे ।एडिशनल एसपी श्री विनय कुमार सिंह द्वारा टीमें बनाकर लगातार चेकिंग का पर्यवेक्षण किया जा रहा था। 

पूछताछ में गिरफ्तारशुदा अभियुक्तगण द्वारा बताया गया कि हम लोग थाना निगोही जनपद शाहजहाँपुर के निवासी है ।हम लोग का संगठित गिरोह हैं। 


हम लोग इधर- उधर घूमते हैं एवं कुछ दिन एक जगह पर रुककर रेकी करते हैं। वहाँ पर चोरी करके वहाँ से सामान लेकर भाग जाते हैं। जिसके बाद बरामद माल को हम लोग अलग-अलग दुकानों पर बेच देते हैं तथा उसी से अपना जीवन यापन करते हैं। हम लोग जहाँ पर रेकी करने जाते हैं। 


वहाँ पर रेलवे स्टेशन के पास झुग्गी-झोपड़ी लगा कर कागज के फूल, खाट, व खिलौनों की दुकान लगा कर पहले से आभूषणों की दुकानों को चिन्हित कर लेते हैं। जब समय मिलता हैं तब वहाँ पर चोरी करते हैं और उसके बाद वहाँ से भाग जाते थे। पकड़े गये व्यक्तियों द्वारा कारित अन्य अपराधों के संबंध में जानकारी की जा रही हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad