लापरवाही का हो गया हद पार बच्चों के भविष्य के साथ खुलेआम कर रहे अध्यापक खेलवाड़,क्या एबीएस करेंगे कार्यवाही - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, March 2, 2024

लापरवाही का हो गया हद पार बच्चों के भविष्य के साथ खुलेआम कर रहे अध्यापक खेलवाड़,क्या एबीएस करेंगे कार्यवाही

बच्चों को समय से पहले छोड़ने का मामला प्राथमिक विद्यालय अलीपुर भंगडा का आया सामने लापरवाह अध्यापकों पर उठ रहा सवाल



चंद अध्यापकों की लापरवाही और मनवानी के वजह से बदनाम हो रहा है पूरा अध्यापक और शिक्षा विभाग


संवाददाता- प्रशान्त कुमार


ड्यूटी पीरियड में मटरगश्ती करते विद्यालय के अध्यापक


चकिया (मीडिया टाइम्स)। आपको बता दें कि प्रदेश सरकार के द्वारा भले ही नौनिहालों को कान्वेंट की तर्ज पर शिक्षा देने को लेकर लगातार योजनाओं को संचालित करते हुए लाखों रुपए खर्च करते हुए बच्चों को निःशुल्क सुविधाएं उपलब्ध करा रही है।


  • विद्यालय के समय में बच्चों को हुआ छुट्टी

मगर शिक्षा के मंदिर मे नियुक्त अध्यापकों की मनमानी से नौनिहालो का भविष्य खतरे में नजर आता दिखाई दे रहा है।


पूरा मामला चकिया विकास खंड क्षेत्र के अलिपुर भगड़ा में प्राथमिक विद्यालय का है, जहां पर ग्रामीणों के बहुत दिनों से शिकायत आ रही थी कि प्राथमिक विद्यालय अलीपुर भगड़ा में अध्यपकों की लेटलतीफी लगातार बनी रहती है जिससे बच्चों का भविष्य अंधकार में होता जा रहा है।



 वही जब प्राप्त सूचना के आधार पर जब पत्रकारों की टीम प्राथमिक विद्यालय अलीपुर भगड़ा पर पहुँची तो मामला का खुलासा हुआ और वाकही में वहां पर अध्यापक बच्चों को समय से पहले ही छुट्टियां कर दिए थे वही वह अपनी कमियों को छुपाने के लिऐ पत्रकार के साथ भी बतमीजी करने लगे।




प्राप्त जानकारी और ग्रामीणों द्वारा सूचना मिलने पर जब मौके पर पहुँचा गया तो मामला सही पाया गया और विद्यालय बच्चों को समय से पहले ही छोड़ दिया जा रहा है। अनुमानों के मुताबिक, इस मामले का मूल कारण बीएसए के मिलीभगत से जुड़ा हो सकता है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि कुछ संगठनों ने अपने हितों के लिए इस विवादास्पद कदम को उठाया है। समय से पहले छोड़े जाने वाले बच्चे परिवारों के लिए बड़ी मुश्किल और चिंताजनक सितारे उगा रहे हैं। स्थानीय लोगो ने इस मामले में कहा की  जांच की जानी चाहिए ताकि बच्चों के हित में न्याय हो सके और इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके।



वही जब इस मामले की एबीएसए चकिया को दी गई तो उनके द्वारा बताया गया कि मामला भी संज्ञान में आया हुआ है इसकी जांच कर कार्रवाई करेंगे।


 वहीं अब देखना यह है कि जब मामले का उजागर होता है तो इन भ्रष्ट और लापरवाह अध्यापकों पर आला अधिकारी क्या कार्रवाई करते हैं या मामले को ठंडा बस्ते में डाल देते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad