मझगाई और नौगढ़ वन क्षेत्र में हुआ पौधारोपण, प्रमोद सिंह, वन क्षेत्राधिकारी ने कहा: "एक पौधा मां के नाम - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Friday, July 5, 2024

मझगाई और नौगढ़ वन क्षेत्र में हुआ पौधारोपण, प्रमोद सिंह, वन क्षेत्राधिकारी ने कहा: "एक पौधा मां के नाम

 मझगाई और नौगढ़ वन क्षेत्र में हुआ पौधारोपण, प्रमोद सिंह, वन क्षेत्राधिकारी ने कहा: "एक पौधा मां के नाम 







नौगढ़। वन महोत्सव अभियान के पांचवें दिन शुक्रवार को क्षेत्र के वन विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कंपोजिट विद्यालय मझगाई और नौगढ़ रेंज के सेहुआनार वन क्षेत्र में पौधारोपण किया गया।








 

इस अभियान के मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि सुजीत सिंह उर्फ सुडडू और भाजपा मंडल अध्यक्ष भगवान दास अग्रहरि ने पीपल और बरगद प्रजाति के पौधों का रोपण किया। इस अवसर पर उन्होंने विद्यालय के छात्र-छात्राओं को पौधे वितरित किए और उन्हें अपने माता-पिता और भाई-बहन के नाम पर लगाने का आग्रह किया।





 वन क्षेत्राधिकारी प्रमोद सिंह ने कहा, "एक पौधा मां के नाम से और एक पौधा भाई-बहन के नाम से लगाकर उसकी सुरक्षा का संकल्प लें।





 आने वाले समय में ये पौधे वृक्ष बनेंगे और हमें ऑक्सीजन प्रदान करेंगे, क्योंकि तेजी से हो रही वनों की कटाई से पर्यावरण खतरे में है। 




नौगढ़ रेंज के चयनित वेटलैंड क्षेत्र सेहुआनार के 10 हेक्टेयर वन क्षेत्र में मुख्य अतिथि भाजपा मंडल अध्यक्ष भगवान दास अग्रहरि ने फलदार पौधों का रोपण किया।



 वन क्षेत्राधिकारी नौगढ़ संजय श्रीवास्तव ने बताया कि वेटलैंड योजना के अंतर्गत जलाशयों के किनारे पौधे लगाए जा रहे हैं और उनकी सुरक्षा के लिए सुरक्षा प्रहरी तैनात किए जाएंगे और टी गार्ड भी लगाए जाएंगे।



 इस अवसर पर वन दरोगा गुरुदेव  सिंह, प्रसिद्धन, शिवपाल सिंह, राजकुमार, महेंद्र प्रसाद सहित अन्य स्टाफ मौजूद रहे।






No comments:

Post a Comment

Post Top Ad