केंद्र सरकार के किसान कानून (Agricultural law) के खिलाफ पंजाब और हरियाणा से बड़ी संख्या में किसान दिल्ली आ रहे हैं. दिल्ली आने पर अड़े आंदोलनकारी किसानों (Farmers Protest) की अंबाला के शंभू बॉर्डर पर पुलिस के साथ झड़प हो रही है. - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Wednesday, November 25, 2020

केंद्र सरकार के किसान कानून (Agricultural law) के खिलाफ पंजाब और हरियाणा से बड़ी संख्या में किसान दिल्ली आ रहे हैं. दिल्ली आने पर अड़े आंदोलनकारी किसानों (Farmers Protest) की अंबाला के शंभू बॉर्डर पर पुलिस के साथ झड़प हो रही है.

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के किसान कानून (Agricultural law) के खिलाफ पंजाब से दिल्ली की ओर बढ़ रहे किसानों के साथ पुलिस की झड़प हो रही है. हरियाणा और पंजाब की सीमा पर अंबाला में प्रदर्शनकारी किसानों ने पुलिस-प्रशासन के सभी इंतजामातों को धता बताते हुए उसके बेरिकेडों को उखाड़ फेंका है और फायर ब्रिगेड की गाड़ी पर कब्जा कर लिया है. पुलिस बल अब किसानों को पीछे धकेलने के लिए उन पर टीयर गैस का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर किसानों पर पानी की बौछार
बता दें कि प्रदर्शनकारी किसानों (Farmers Protest) को दिल्ली जाने से रोकने के लिए अंबाला के शंभू बॉर्डर पर पुलिस की उनके साथ झड़प हो रही है. वहां पर हरियाणा पुलिस ने बैरिकेड लगाकर वॉटर ब्रिगेड की गाड़ियां तैनात कर रखी थी. जिनके जरिए किसानों पर पानी की बौछार की जा रही थी. लेकिन ये सब इंतजाम किसानों के सामने नाकाफी साबित हुए हैं. प्रदर्शनकारी किसान उन बैरिकेडों को हटाकर आगे बढ़ने की कोशिश में हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad