युवा शक्ति संघ का छठवां स्थापना दिवस सम्पन्न - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Wednesday, January 13, 2021

युवा शक्ति संघ का छठवां स्थापना दिवस सम्पन्न

सकलडीहा /चन्दौली। लोक मीडिया।
 स्वामी विवेकानंद जी ने विश्व भर के युवाओं को सच्चरित्रता, राष्ट्रभक्ति, नैतिकता और अपनी सभ्यता संस्कृति के संरक्षण का पाठ पढ़ाया। उनके बताए रास्ते पर चलकर ही युवा जीवन में उन्नति को प्राप्त कर सकते हैं। ये बातें मंगलवार को युवा दिवस के अवसर पर आयोजित सामाजिक संस्था युवा शक्ति संघ के छठवें स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कही। 
    उन्होंने आगे कहा कि अपने ज्ञान, मेधा और सादगी से परिपूर्ण जीवन के कारण विवेकानंद जी ने पूरे विश्व में भारत का मान बढ़ाया। उन्होंने कहा कि जीवन वह नहीं, जो स्वयं के लिए जिया जाए, बल्कि जीवन वह है, जिससे राष्ट्र और समाज को लाभान्वित किया जाय।
 कार्यक्रम में युवा शक्ति संघ ने पूर्वांचल के महत्वपूर्ण जिलों में जिला प्रमुखों, प्रदेश संगठन एवं कार्यकारणी सहित राष्ट्रीय संगठन के पदाधिकारियों की नियुक्ति की, साथ ही गाज़ीपुर, चंदौली, मऊ, वाराणसी, आज़मगढ़, जौनपुर, सोनभद्र, बलिया आदि जिलों में जिला अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों की नियुक्ति संरक्षक मंडल की देख रेख में की गई। युवा शक्ति संघ द्वारा दिब्यांगों को कम्बल वितरण तथा असहायों गरीबों को मदद करने वाले समाजसेवियों को सम्मानित किया गया ।
    इसके पूर्व मुख्य अतिथि स्वामी वल्लभाचार्य पांडेय द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर कर और माँ सरस्वती व स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। संघ को आगे बढ़ाने के लिए विवेकानंद जी की नीतियों पर चलने के लिए युवा शक्ति संघ के कार्यकर्ताओ को प्रेरित किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में समाजसेवी श्री अर्जुन यादव को स्मृति चिन्ह देकर संघ द्वारा सम्मानित किया गया l
  राष्ट्रीय संरक्षक युवा शक्ति संघ व गोवर्धन पूजा समिति वाराणसी के पूर्व अध्यक्ष विनोद कुमार यादव ने कहा कि संगठन के महत्वपूर्ण पदों पर जो भी साथी हो, वह साफ सुथरी छवि के साथ विनम्र व मिलनसार हो, हमारा लक्ष्य जीर्ण शीर्ण भ्रष्टाचार युक्त ब्यवस्था परिवर्तन का है। कार्यों का विरोध आदि महत्वपूर्ण बिन्दुओ पर अपनी बात रखी ततपश्चात राष्ट्रीय संगठन, प्रदेश कमेटी तथा प्रदेश के प्रमुख जिलो में अध्यक्षों की नियुक्ति की गयी l कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि को संघ के दिवंगत संरक्षक पूर्व विधायक राजित प्रसाद यादव की स्मृति में "बाबूजी राजित प्रसाद यादव सम्मान" से सम्मानित कर किया गया। साथ ही बाबूजी के सम्मान में प्रतिवर्ष इस पुरस्कार के देने की घोषणा की। 
कार्यक्रम में गरिमामयी उपस्थित पूर्व राज्यमंत्री सुधीर यादव "बब्बू", ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि देवकली सच्चे लाल यादव, ब्रम्हलीन बाबूजी राजित प्रसाद यादव के पुत्र फ़िल्म अभिनेता भारत भूषण यादव, कैलाश यादव पूर्व अध्यक्ष गोवर्धन पूजा समिति व डायरेक्टर जिला सहकारी बैंक वाराणसी, राजाराम यादव पूर्व एसडीएम, शिवेंद्र सिंह, विनोद यादव अध्यक्ष ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन, भैया लाल, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल सिंह यादव, प्रदेश प्रवक्ता श्री सुरेंद्र यादव प्रधान सहित आदि युवा शक्ति संघ के सभी पदाधिकारी उपस्थित उपस्थित रहे l कार्यक्रम की अध्यक्षता हुकुम यादव तथा संचालन कुंवर शमशेर सिंह समर ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad