लेखपाल को निलंबित करने के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Tuesday, March 2, 2021

लेखपाल को निलंबित करने के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

 

 


चहनिया/चंदौली। लोक मीडिया । यमुना ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के चेयरमैन व समाजसेवी सन्तोष सिंह ,उनके भाई सन्दीप व अन्य ग्रामीणों पर फर्जी मुकदमा लिखने से नाराज समर्थकों व ग्रामीणों ने कैथी गांव में प्रदर्शन कर तहसील प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी किया । ग्रामीणों ने यह भी चेतावनी दी कि जबतक मुकदमा वापस नही होगा व लेखपाल पर कार्यवाही नही होगी तबतक प्रदर्शन व विरोध होता रहेगा । 

  यमुना ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के चेयरमैन सन्तोष सिंह के यहां तीन दिन पूर्व कैथी गांव के कुछ ग्रामीण यह समस्या लेकर गये कि हमलोगों का नाम मतदाता सूची से नाम काट दिया गया है । इसके पूर्व कई बार दर्जनों ग्रामीण सकलडीहा तहसील के चक्कर लगा चुके थे । ग्रामीणों का आरोप था कि लेखपाल चंद्रभूषण राय मतदाता सूची में नाम डलवाने के लिए सुबिधा शुल्क की मांग कर रहे है । दो दिन पूर्व समाजसेवी सन्तोष सिंह ग्रामीणों संग सकलडीहा तहसील में एसडीएम से इसकी शिकायत किया । एसडीएम ने तहसीलदार से मिलकर समस्या बताने की बात कही थी । 

तहसीलदार डॉ0 बन्दना मिश्रा ने लेखपाल को सूची में नाम डालने के लिए आदेशित किया था । किंतु लेखपाल एक दबंग ब्यक्ति के इशारे पर सन्तोष सिंह ,इनके भाई सन्दीप सिंह व अन्य ग्रामीणों पर फर्जी मुकदमा दर्ज करवा दिया । इससे क्षुब्ध होकर कैथी गांव में  नाराज ग्रामीणों ने सैकड़ो की संख्या में तहसील प्रशासन के खिलाफ तहसील प्रशासन मुर्दाबाद,लेखपाल को निलंबित करो आदि नारे बाजी कर प्रदर्शन किया । ग्रामीणों का कहना है कि लोकतंत्र में चुनाव लड़ने का अधिकार सबको है । फिर इस तरह का रवैया एक दबंग व आपराधिक किस्म के ब्यक्ति के इशारे पर लेखपाल को कार्य करना लोकतंत्र का हनन है । यदि समाजसेवी ,उनके भाई व ग्रामीणों पर लगे फर्जी मुकदमे वापस नही होते है और लेखपाल पर कार्यवाही नही हुई तो जिलाधिकारी के समक्ष ग्रामीण घेराव को बाध्य होंगे । 

 प्रदर्शन करने वालो में मुन्नन तिवारी,राजेश सिंह,कन्हैया राम,गोपाल राम,अमरनाथ प्रजापति,सन्तोष राम,रणजीत सिंह,लल्लन राम,राकेश पासवान,लोकनाथ मास्टर,अल्ताफ अंसारी,पप्पू यादव,बिरेन्द्र यादव सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे ।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad