जिलाधिकारी चंदौली द्वारा नौगढ़ व सिकंदरपुर सहकारी समिति का किया गया औचक निरीक्षण, दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Wednesday, May 19, 2021

जिलाधिकारी चंदौली द्वारा नौगढ़ व सिकंदरपुर सहकारी समिति का किया गया औचक निरीक्षण, दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश


लोकपति सिंह जिला संवाददाता

 चंदौली /जिलाधिकारी श्री संजीव सिंह द्वारा विकास खंड चकिया के सहकारी समिति सिकंदरपुर व नौगढ़ सहकारी समिति का निरीक्षण किया गया। विकास खण्ड चकिया के सिकन्दरपुर गांव के किसान सेवा सहकारी समिति लिमिटेड का निरीक्षण कर चल रहे गेंहू खरीद की जानकारी ली गई। जिलाधिकारी क्रय केंद्र के बाहर रखे गए गेहूँ को तत्काल उठान कराकर सुरक्षित रखवाने का कड़ा निर्देश क्रय केन्द्र प्रभारी को दिया । जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि किसानों से गेंहू खरीद में पारदर्शिता लायी जाय। क्रय केंद्र प्रभारी को निर्देशित करते हुए कहा कि किसानों से समन्वय बनाकर गेहूं की खरीद किया जाए। किसी भी प्रकार की लापरवाही न आये और बिचौलिये क़त्तई नजर नही आने चाहिए। जिलाधिकारी ने लंबित भुगतान को अभिलंब करा देने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहां कि क्रय केंद्रों पर शासन के गाइडलाइन के अनुसार कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए गेहूं की खरीद पारदर्शी तरीके से किया जाए। जिलाधिकारी ने क्रय केंद्र का निरीक्षण करते वक्त रजिस्टर का अवलोकन कर भुगतान की स्थिति व खरीद की जानकारी ली साथ ही निर्देशित करते हुए कहा कि मानक के अनुसार शत-प्रतिशत गेहूं की खरीद सुनिश्चित हो। किसी भी किसान को अनावश्यक परेशान न किया जाय।

        जिलाधिकारी द्वारा नौगढ़ में साधन सहकारी समिति के निरीक्षण के दौरान मात्र एक कांटे से खरीद किए जाने पर जमकर फटकार लगाई साथ ही दो काँटा संचालित कर तीव्र गति से लक्ष्य के सापेक्ष खरीद किए जाने के निर्देश दिए। साथ ही खरीद में पारदर्शिता लाने के निर्देश दिए। खरीद किए गए गेहूं का उठान कराकर गोदाम तक पहुंचाने के लिए डिप्टी आरएमओ को निर्देशित किया। कहा कि स्टोरेज को लगातार खाली किया जाए इसके लिए प्रतिदिन समुचित कार्यवाही सुनिश्चित हो। 

         निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी नौगढ़, क्रय एजेंसी सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad