नए मंत्री आज संभालेंगे कामकाज, प्रधानमंत्री ने बुलाई बैठक - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Thursday, July 8, 2021

नए मंत्री आज संभालेंगे कामकाज, प्रधानमंत्री ने बुलाई बैठक

 



कुल 12 मंत्रियों के इस्तीफे के बाद अब केंद्रीय मंत्रिपरिषद के सदस्यों की संख्या प्रधानमंत्री सहित 78 हो गई है. नई टीम में शामिल कुल 43 मंत्रियों ने बुधवार की शाम राष्ट्रपति भवन में शपथ ली.


नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल के सभी नए मंत्री आज अपना कामकाज संभालेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ही कैबिनेट और काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स दोनों की बैठक बुलाई है. नए मंत्रियों के साथ होने वाली पहली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहम फैसले कर सकते हैं. शाम पांच बजे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक होगी.इसके बाद शाम सात बजे से मंत्रिपरिषद की बैठक होगी, जिसमें कैबिनेट, स्वतंत्र प्रभार और राज्य मंत्री हिस्सा लेंगे. काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स (मंत्रिपरिषद) की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार का विजन शेयर करेंगे.



बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई टीम में शामिल कुल 43 मंत्रियों ने बुधवार की शाम राष्ट्रपति भवन में शपथ ली, जिसमें 15 कैबिनेट मंत्री हैं. इस विस्तार और फेरबदल में सात राज्यमंत्रियों को पदोन्नत कर मंत्रिमंडल में शामिल किया गया. कुल 15 सदस्यों को कैबिनेट मंत्री और 28 को राज्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई. सिंधिया और राणे सहित आठ नए चेहरों को भी कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया. कुल 12 मंत्रियों के इस्तीफे के बाद अब केंद्रीय मंत्रिपरिषद के सदस्यों की संख्या प्रधानमंत्री सहित 78 हो गई है.



प्रधानमंत्री के रूप में मई 2019 में 57 मंत्रियों के साथ अपना दूसरा कार्यकाल शुरू करने के बाद मोदी ने पहली बार केंद्रीय मंत्रिपरिषद में फेरबदल व विस्तार किया है. इस फेरबदल और विस्तार से पहले कई दौर की बैठकें की गई और प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कुछ वरिष्ठ नेताओं ने मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा की थी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad