जिला दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग चंदौली ने 80 दिव्यांगों को बांटी मोटरराज्ज्ड साइकिल, मोटरराज्ज्ड साइकिल पाकर खिले दिव्यांगों के चेहरे - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Friday, March 31, 2023

जिला दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग चंदौली ने 80 दिव्यांगों को बांटी मोटरराज्ज्ड साइकिल, मोटरराज्ज्ड साइकिल पाकर खिले दिव्यांगों के चेहरे

चंदौली। जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग, जनपद चंदौली के सौजन्य से कृषि विज्ञान केंद्र में सोमवार को आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में जिले के विभिन्न ब्लॉकों के 80%दिव्यांगता वाले 80 जरूरतमंद दिव्यांगजनों को मोटरराज्ज्ड साइकिल प्रदान की गई। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह, विशिष्ट अतिथि सैयदराजा विधायक सुशील सिंह और पीडीडीयू नगर विधायक रमेश जायसवाल थे। 


     इस अवसर पर बोलते हुए मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह ने कहा कि  देश के प्रधानमंत्री जी ने देश भर के विकलांगों को दिव्यांग शब्द देकर उन्हें संबल प्रदान किया है। आज दिव्यांगजनों के कल्याण के लिए केंद्र एवं राज्य स्तर पर अनेक कल्याणकारी योजनाएं संचालित हो रही हैं।

    विशिष्ट अतिथि सैयदराजा विधायक सुशील सिंह ने कहा कि देश और प्रदेश की सरकार मोदी जी और योगी जी के नेतृत्व में लगातार दिव्यांगजनों के हित मे कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि पहले दिव्यांगजनों को 300 रुपये मासिक पेंशन मिलती थी, जिसे योगी जी की सरकार ने पहले 500 रुपये मासिक, फिर 1000 रुपये मासिक और जल्द ही 1500 रुपये मासिक पेंशन देने जा रही है।

    विशिष्ट अतिथि पीडीडीयू नगर विधायक रमेश जायसवाल ने कहा कि दिव्यांगजनों का जीवन स्तर मौजूदा सरकार में बहुत सुधरा है। आज दिव्यांगजनों को व्यापार के लिए ऋण, शादी अनुदान, कैरेक्टिक सर्जरी, ट्राई साइकिल, कान की मशीन और अन्य शारीरिक उपकरण बड़े पैमाने पर दिए जा रहे हैं। दिव्यांगजनों का जीवन बेहतर हो, इसके लिए सरकार लगातार काम कर रही है। अतिथियों का स्वागत जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी राजेश नायक ने, अध्यक्षता मुख्य विकास अधिकारी चंदौली एसएन श्रीवास्तव ने और धन्यवाद ज्ञापन जिला दिव्यांग आईकॉन राकेश रौशन ने किया।

   इस अवसर पर जनपद के सभी ब्लॉकों के लाभार्थी दिव्यांगजन उपस्थित थे।




No comments:

Post a Comment

Post Top Ad