सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण चन्दौली ज्ञान प्रकाश शुक्ल द्वारा केन्द्रीय कारागार वाराणसी का किया गया निरीक्षण - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Tuesday, May 2, 2023

सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण चन्दौली ज्ञान प्रकाश शुक्ल द्वारा केन्द्रीय कारागार वाराणसी का किया गया निरीक्षण

चन्दौली। माननीय सर्वोच्च न्यायालय नई दिल्ली, राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली तथा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देश के अनुपालन में दिनांक 29.04.2023 को अपर जनपद न्यायाधीश तृतीय/ पूर्णकालिक सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण चन्दौली ज्ञान प्रकाश शुक्ल द्वारा केन्द्रीय कारागार वाराणसी का निरीक्षण जेलर सूबेदार यादव, अपर जेल अधीक्षक विजय कुमार की उपस्थिति में किया गया।

 निरीक्षण के दौरान मा० उच्चतम न्यायालय द्वारा दिये गये दिशा निर्देशों के संबंध में विस्तृत रूप से चर्चा की गयी। जिसमें जनपद चन्दौली के सिध्ददोष बन्दियों से मुलाकात की । 

केन्द्रीय कारागार वाराणसी में चलाये जा लघु उद्योगों का भी निरीक्षण किया और उपस्थित सिद्धदोष बंदियों को समयपूर्व रिहाई के बारे में भी जानकारी दी गयी। सिद्धदोष बंदियों के भोजनालय, बैरक व अस्पताल के साफ सफाई को देखा गया जो आशा के अनुरूप मिला। कोविड देखते हुए जेल में साफ सफाई और सेनिटाइजेशन का कार्य नियमित रूप से कराये जाने का निर्देश दिया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad