विश्व रक्तदाता दिवस के सफल आयोजन संबंधी अधिकारियों के साथ की गई बैठक, वृहद रक्तदान शिविर का किया जाएगा आयोजन- जिलाधिकारी - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Thursday, June 8, 2023

विश्व रक्तदाता दिवस के सफल आयोजन संबंधी अधिकारियों के साथ की गई बैठक, वृहद रक्तदान शिविर का किया जाएगा आयोजन- जिलाधिकारी

 चंदौली। जिलाधिकारी  निखिल टी फुंडे की अध्यक्षता कलेक्ट्रेट सभागार में विश्व रक्तदाता दिवस के सफल आयोजन संबंधित अधिकारियों संग बैठक सम्पन्न हुई।

विश्व रक्तदाता दिवस दिनांक 14 जून 2023 को एक मासिक अभियान के तहत एक अंतर विभागीय बैठक का आयोजन किया जाएगा। जिसमें रक्तदान माह के दौरान होने वाली विभिन्न गतिविधियों  पर चर्चा की गई और उसे अंतिम रूप दिया गया । इसके तहत दिनांक 14 जून को रक्तकोश अनुभाग में एक वृहद रक्तदान शिविर का आयोजन संत निरंकारी मिशन के सहयोग से किया जाएगा ,उसी दिन एक संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा जिसमें वर्षभर रक्तदान के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान देने वाली संस्थाओं एवं रक्तदाताओं को सम्मानित किया जाएगा। दिनांक 14 जून को समस्त सरकारी विभागों एवं पंचायत स्तर पर रक्तदान करने के लिए शपथ ग्रहण समारोह होगा। 

      जिलाधिकारी ने निर्देशित कर कहा कि विश्व रक्तदाता दिवस के दिन जनपद के समस्त सरकारी चिकित्सालयों में निशुल्क ब्लड ग्रुप की जांच होगी एवं डोनर पंजीकरण का कार्य किया जाएगा ।पूरे रक्तदान माह में  तहसील एवं ब्लॉक स्तर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा साथ ही साथ विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं की मदद से जनपद में जगह जगह रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा ।उक्त शिविर से प्राप्त रक्त यूनिट रक्तदान माह में जरूरतमंदों को प्राथमिकता के आधार पर बिना डोनर के उपलब्ध कराया जाएगा। 

        बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, एडिशनल सीएमओ, नोडल प्रधानाचार्य, बाबा किनाराम स्वशासी चिकित्सा महाविद्यालय चंदौली, डीटीओ चंदौली एवं रक्त कोष प्रभारी आदि लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad