राजनीतिक पहुंच के कारण बगैर एनओसी के हो रहा पुलिया का निर्माण कार्य रोकवाने को लेकर नतमस्तक हो रहा सिचाई विभाग - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Tuesday, July 18, 2023

राजनीतिक पहुंच के कारण बगैर एनओसी के हो रहा पुलिया का निर्माण कार्य रोकवाने को लेकर नतमस्तक हो रहा सिचाई विभाग

चकिया(मीडिया टाइम्स)। चन्दौली एक एक तरफ प्रदेश सरकार के द्वारा नहरो माइनरो पर अतिक्रमण को हटाने के लिए जनपद के  अधिकारियों को लगातार निर्देशित किया गया है तथा प्रदेश सरकार के द्वारा  किसानों को  खेतो तक पानी पहुंचाने को लेकर निर्देशित किया गया है वही चकिया से सटे  लेफ्ट पथरा माइनर मे सोनहुल गांव के समीप अतिक्रमण व सिंचाई विभाग के बगैर एनओसी के पुलिया निर्माण का मामला सामने आया है।



प्राप्त जानकारी के अनुसार चकिया नगर मुख्यालय से सटे  लेफ्ट पथरहवा माइनर का है। जहां सोनहुल गांव के समीप  लेफ्ट पथरहवा माइनर मे बगैर सिचाई विभाग के एनओसी के बस कुछ परिवार के लोगो के लिए पुलिया का निर्माण कराया जा रहा है। सूत्रों की माने तो 50 मीटर की दूरी पर नहर पुलिया बना हुआ है। वही जब इस बाबत पर सिंचाई विभाग के जेई आलोक द्विवेदी से बात हुई तो उनके द्वारा बताया गया कि 500 मीटर की रेंज में केवल एक ही पुलिया होनी चाहिए।


 

आपको बताते चले की पुलिया निर्माण से जहां किसानों को खेतो तक पानी जाने मे परेशानी होगी वही माइनर मे पहले से ही  लगातार अतिक्रमण किया जा रहा है तथा पथरहवा माइनर मे लगातार अस्पताल का गंदा पानी गिराया जा रहा है तथा माइनर पर बगैर एनओसी के पुलिया निर्माण को लेकर सिचाई विभाग के जेई समेत उच्चाधिकारी पुलिया निर्माण बंद करवा रहे है लेकिन राजनीतिक पहुंच के कारण पुलिया निर्माण का कार्य नही बंद हो पा रहा है। जिससे सिचाई विभाग के जेई व उच्चाधिकारी राजनीतिक लोगो के सामने नतमस्तक नजर आ रहे है। वही पुलिया निर्माण ना बंद होने से किसानों मे रोष व्याप्त है तथा किसान नेता बिरेन्द्र पाल ने कार्य को बंद को लेकर जनपद के अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया है।



क्या कहते है जिम्मेदार:- वही सिचाई विभाग के जेई आलोक द्विवेदी ने बताया की पुलिया निर्माण बंद करने को लेकर कई बार रोका गया लेकिन अब तक पुलिया निर्माण बगैर एनओसी के चालु रखा गया है। वही कार्य बंद करने को लेकर नोटिस जारी करने को लेकर प्रेषित कर दिया गया है और किसानो की समस्याओं को लेकर कोई समझौता नही किया जाएगा।


 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad