प्राथमिक विद्यालय चढ़ रहा भ्रष्टाचार की भेंट निर्माण में हो रही भारी अनियमितता कार्यों को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Wednesday, August 16, 2023

प्राथमिक विद्यालय चढ़ रहा भ्रष्टाचार की भेंट निर्माण में हो रही भारी अनियमितता कार्यों को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

चकिया ( मीडिया टाइम्स )। किया प्रदेश सरकार के द्वारा शिक्षा विभाग को मजबूत बनाने के लिए कई तरह-तरह के नियमों और योजनाओं का आरंभ किया जा रहा है। 



ताकि हर घर शिक्षा मिल सके और शिक्षा को मजबूती प्रदान किया जा सके वही शिक्षा विभाग के ही कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों के द्वारा जमकर लूट कसौटी की जा रही है, जिससे शिक्षा का स्तर घटता जा रहा है और कार्यों में भी लापरवाही होती जा रही है।



दरसल पूरा मामला प्राथमिक विद्यालय चुप्पेपुर का है जहां पर जर्जर भवन को जमीनदोष करके विद्यालय का निर्माण कराया जा रहा है वही निर्माण कार्यों में भारी अनियमितता को देखकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है और प्रदर्शन भी कर रहे हैं।



आपको बता दें कि भवन निर्माण के दौरान बगैर सही से न्यू तैयार किए ही भवन का निर्माण कराया जा रहा है और न्यू में प्रयोग किए जाने वाले सरिया घटिया किस्म और मात्रा में भी कमी की जा रही है तथा जोड़े जाने वाले ईंटे भी पुराने लगाए जा रहे हैं ऐसे में भवन कितना मजबूत होगा यह आप भी सोच सकते हैं।


वहीं आसपास के ग्रामीणों का कहना है कि यहां पर जो प्राथमिक विद्यालय के भवन का निर्माण हो रहा है वह ठेकेदारों और हेड मास्टर के जानकारी में कराया जा रहा है जिसके द्वारा सरकारी पैसों का आपस में ही बंदरबांट कर लिया जा रहा है इसलिए मटेरियल घटिया किस्म का लगाया जा रहा है तथा इसकी शिकायत करने के बाद भी इस पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है और ना ही कार्यों में सुधार आ रहा है।


क्या कहते हैं जिम्मेदार- वही जब इस बाबत पर जानकारी एबीएसए चकिया से ली गई तो उनके द्वारा बताया गया कि मामला संज्ञान में है जल्द ही जांच कर कार्रवाई की जाएगी।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad