आदिवासी और बनवासी क्षेत्र के बच्चों को शिक्षित करने का चलाया जा रहा मुहिम,बच्चों को शिक्षित करने के लिए उनमें बांटा गया स्टेनरी सामग्री - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, September 9, 2023

आदिवासी और बनवासी क्षेत्र के बच्चों को शिक्षित करने का चलाया जा रहा मुहिम,बच्चों को शिक्षित करने के लिए उनमें बांटा गया स्टेनरी सामग्री

चकिया। तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मुजफ्फरपुर ग्राम सभा में स्वामी नामधनी ज्ञान ज्योति केंद्र द्वारा आदिवासी और बनवासी क्षेत्र के बच्चों को शिक्षित करने के लिए मुहिम चलाए जा रहा है इस दौरान बच्चों में शिक्षा ग्रहण करने के लिए स्टेशनरी सामग्री बच्चों में वितरित किया गया वही बच्चे स्टेशनरी की समान प्राप्त करते ही उनमें खुशी का माहौल हो गया। 


 

वही शिक्षिका के द्वारा बताया गया कि हमारे संस्था द्वारा आदिवासी और बनवासी क्षेत्र के बच्चों को शिक्षा ग्रहण कराना मुख्य उद्देश्य है इसके अंतर्गत हमारे संस्थान द्वारा शिक्षा को लेकर महिम चलाया जा रहा है जिससे कि प्रत्येक आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के बच्चें,आदिवासी और वनवासी क्षेत्र के बच्चों को फ्री में शिक्षा प्रदान किया जा सके इस दौरान मेरे द्वारा बच्चों को सभी विषयों के बारे में जानकारी दी जाती है।



वही स्वामी कबीर मेमोरियल ट्रस्ट के अध्यक्ष दिलीप कुमार मौर्य ने बताया कि स्वामी नामधनी ज्ञान ज्योति केंद्र के माध्यम से शिक्षा से वंचित घुमंतू प्रवृत्ति के बच्चों को शिक्षित करके समाज की मुख्य धारा में लाना ही संस्था का मुख्य उद्देश्य है।


 

वही उनके द्वारा बताया गया कि विगत तीन वर्षों से यह मुहिम चलाई जा रही है और यह संस्था मुगलसराय, बबुरी और चकिया क्षेत्र के तमाम ग्रामीण अंचलों में स्वामी नामधनी ज्ञान ज्योति केंद्र खोलकर बच्चों को शिक्षित किया जा रहा है।


 

वही इस दौरान अध्यक्ष दिलीप कुमार मौर्य, शिक्षिका बेबी मौर्या ,शिक्षक और क्षेत्र के तमाम बच्चे और बच्चियों मौजूद रहे।


 



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad