राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले शिक्षक सम्मानित - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Sunday, October 29, 2023

राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले शिक्षक सम्मानित

 

फोटो नम्बर-लखनऊ में सम्मानित होते नन्द कुमार शर्मा



चहनियां/चंदौली। राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले शिक्षक नंद कुमार शर्मा को रानी लक्ष्मीबाई इंटर कॉलेज लखनऊ में रविवार को उपशिक्षा निदेशक एवं प्राचार्य जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान लखनऊ अजय कुमार सिंह के द्वारा मेडल पहनाकर तथा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

 

                  विगत कई वर्षों से राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित परीक्षा का आयोजन कंपोजिट विद्यालय हृदयपुर  मे राज्य शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित प्रधानाध्यापक वीरेंद्र सिंह यादव के निर्देशन में संपादित हो रहा है । इस प्रयास के लिए उन्हें भी प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया । उन्होंने बताया कि पूरे उत्तर प्रदेश में लगभग 15000 के करीब बच्चे इस परीक्षा को उत्तीर्ण  करते हैं । इसमें उन्हें 12000 प्रति वर्ष की स्कॉलरशिप प्राप्त होती है । जिससे  उनके शिक्षण कार्य संपन्न करने में कोई व्यवधान नहीं होता है।

 

इन गरीब एवं निर्धन बच्चों की आर्थिक रूप से मदद करने के लिए सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाएं संचालित हैं । जिसमें प्रतिभागी शिक्षकों को उनकी मेहनत और लगन को देखते हुए रानी लक्ष्मीबाई इंटर कॉलेज लखनऊ के सभागार में मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया । चंदौली जनपद के विभिन्न विद्यालयों लगभग 5 से ज्यादा उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं  के शिक्षकों तथा प्रधानाध्यापक एवं नोडल शिक्षकों को सम्मानित किया गया । सम्मान समारोह से शिक्षकों में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है । यदि आप मेहनत करेंगे तो आपका सम्मान विद्यालय ,जिले से लेकर प्रदेश स्तर तक होगा।

 

इस सम्मान समारोह में उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों से लगभग 500 शिक्षकों को मेडल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया । यह राष्ट्रीय आय योग्यता आधारित परीक्षा का प्रदेश स्तर का वृहद कार्यक्रम रहा।




 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad