राशनकार्ड जैसी समस्याओं से वंचित है ग्रामीण - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Sunday, December 3, 2023

राशनकार्ड जैसी समस्याओं से वंचित है ग्रामीण

चकिया ( मीडिया टाइम्स )। एक तरफ प्रदेश सरकार के द्वारा  गांव के पात्र लाभार्थियों को गरीबों को निशुल्क राशन बांटने के लिए लाखो रुपये खर्च करते हुए लगातार प्रयास किया जा रहा है और निंशुल्क राशन भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

जिससे गरीबों को निशुल्क राशन की उपलब्ध हो सके मगर प्रदेश सरकार के लगातार प्रयास के बाद भी गांव के ग्राम प्रधान और ब्लाक के अधिकारियों की उदासीनता से गरीब बनबासी राशनकार्ड जैसी सुविधाओं से वंचित है जिससे गरीब बनवासी आज भी राशनकार्ड के बनने के इंतजार में है।


दरअसल पुरा मामला चकिया ब्लाक के सदापुर गांव का है जहां आज भी पात्र लाभार्थी सरकारी योजनाओं से कोसों दुर है और उनकी सुधी लेने वाला कोई भी अधिकारी और जनप्रतिनिधि सामने नही आ रहा है। गांव के प्रकाश बनवासी सुमन बनवासी समेत आधा दर्जन ग्रामीणों ने बताया की आज तक हम लोगो को कोई भी सरकारी योजनाएं नही मिल पा रही है तथा हम लोगों को आज तक राशनकार्ड नही बन पाया है और हम लोगों किसी तरह जीवन यापन कर रहे है ग्रामीणों ने राशनकार्ड बनवाने को लेकर ग्राम प्रधान से फरीयाद लगायी लेकिन बस कोरा आश्वासन ही मिला ग्रामीणों ने राशनकार्ड बनवाने को लेकर अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया है जिससे पात्र लाभार्थियों को राशनकार्ड की सुविधाएं उपलब्ध हो सके।


क्या कहते है जिम्मेदार वही राशनकार्ड की समस्या होने की जानकारी होते ही उपजिलाधिकारी चकिया ने तत्काल राशनकार्ड बनवाने को लेकर निर्देश दिया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad