खंड विकास अधिकारी की लापरवाही और शिथिलता के कारण नहीं हो पा रहा गांव का विकास कार्य, मुख्य विकास अधिकारी के आदेश को भी कर रहे नजर अंदाज खंड विकास अधिकारी चकिया - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Sunday, December 10, 2023

खंड विकास अधिकारी की लापरवाही और शिथिलता के कारण नहीं हो पा रहा गांव का विकास कार्य, मुख्य विकास अधिकारी के आदेश को भी कर रहे नजर अंदाज खंड विकास अधिकारी चकिया

मुख्य विकास अधिकारी के आदेश पर भारी चकिया खंड विकास अधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी चन्दौली ने ख़ंड विकास अधिकारी चकिया को नाली व सीसी रोड बनाने  को लेकर दिया था निर्देश नही हुआ अनुपालन



चकिया। चन्दौली  एक तरफ जहां सरकार के द्वारा गांवो के बिकास को लेकर लाखों रुपए खर्च करते हुए विभिन्न योजनाओं को संचालित कर रही है, जिसका प्रमुख उद्देश्य था कि गांवो में भी सड़क निर्माण  सीसी रोड पानी निकासी पेयजल आपुर्ति जैसी विभिन्न सुविधाएं  उपलब्ध हो सके  मगर जमीनी स्तर पर प्रदेश सरकार के लाख प्रयास के बाद भी अधिकारियों की उदासीनता से धरातल पर योजनाएं दम तोड़ती नजर आ रही हैं और ग्रामीण आज भी गांव के विकास के इंतजार में है और जनपद के अधिकारियों के आदेश को ब्लाक के अधिकारी  तांक पर रखते नजर आ रहे है।

गांव का निरीक्षण करते मुख्य विकास अधिकारी और खंड विकास अधिकारी चकिया

गांव का निरीक्षण करते मुख्य विकास अधिकारी और खंड विकास अधिकारी चकिया

दरअसल पुरा मामला चकिया ब्लाक मुख्यालय से सटे गरला गांव का है जहां गांव के युवा समाजसेवी धीरज श्रीवास्तव ने बताया की  गाव मे आने वाले रास्ते मे सीसी रोड व पानी की निकासी ना होने से बरसात के साथ साथ हमेशा सडक पर जलजमाव की स्थिति बनी रहती है जिससे आने जाने वाले राहगीर गिरकर चोटिल हो रहे है। वही विगत दिनो  मुख्य विकास अधिकारी चन्दौली सुरेंद्र नाथ श्रीवास्तव के द्वारा ग्राम सभा गरला का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान खंड विकास अधिकारी चकिया विकास सिंह को तत्काल नाली व सीसी रोड बनवाने को लेकर निर्देश दिया था लेकिन मुख्य विकास अधिकारी चन्दौली के आदेश को खंड विकास अधिकारी चकिया ने तांक पर रखकर आज तक कोई पहल  नही की गयीं।

 जिसको लेकर गांव के लोगों मे बीडीओ के खिलाफ रोष है  गांव के ग्रामीणों ने गांव की सीसी रोड व नाली के निर्माण को लेकर समाजसेवी धीरज श्रीवास्तव ने अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास उत्तर प्रदेश शासन से लिखित शिकायत करते हुए गांव नाली व सीसी रोड के मरम्मत की मांग उठाई है।

इस शिकायत करने वालो मे प्रमुख रुप से धीरज श्रीवास्तव, प्रेमविकास लाल, प्रेमशंकर लाल, जनार्दन तिवारी, पंकज तिवारी, विनोद श्रीवास्तव, पुनीत श्रीवास्तव समेत ग्रामीणों ने फरियाद लगायी है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad