लुटेरी दुल्हन को चन्दौली पुलिस ने किया गिरफ्तार :शादी के बाद कपड़ा गहना लेकर महिला हूई थी फरार, गैंग बना कर देते थे घटना को अंजाम - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Thursday, December 28, 2023

लुटेरी दुल्हन को चन्दौली पुलिस ने किया गिरफ्तार :शादी के बाद कपड़ा गहना लेकर महिला हूई थी फरार, गैंग बना कर देते थे घटना को अंजाम

चंदौली ( मीडिया टाइम्स )।  कोतवाली चन्दौली मे एक प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ कि संजय सिंह पुत्र गोपाल सिंह निवासी मई तहसील नदवई जिला भरतपुर (राजस्थान) थाना लखनपुर का मूलवासी है।

प्रार्थी की शादी नहीं हुई थी। जिसे शादी के लिये कुछ लोगों नें वार्ता किया और चन्दौली निवासी सोनू नें संजय सिंह को शादी हेतु बुलाया था। 


जिसके कारण प्रार्थी अपनें भाई भूपेन्द्र व भाभी पूनम पत्नी सूरज के साथ शादी हेतु चन्दौली आया था। सोनू व उसके साथी राजू कृष्णा ने संजय कि शादी एक महिला सुमन सोनकर पुत्री बच्चन सोनकर निवासी सूजाबाद डोमरी थाना रामनगर वाराणसी से भारत रेस्टोरेन्ट से सोनू व उसके साथी राजू कृष्णा के सामने कराई। जब दिनांक-26/12/2023 को प्रार्थी संजय सुमन सोनकर को अपने साथ लेकर अपने गाँव जा रहा था तो रास्ते में सुमन सोनकर प्रार्थी के 12000रू0 जो बैग में रखा था, को चुराकर भाग गई प्रार्थी जब सोनू को उक्त के सम्बन्ध में फोन किया तो प्रार्थी को जानकारी हुई कि उसके साथ शादी के नाम पर धोखा धडी हुई है।

कार्यवाही:  पुलिस अधीक्षक चन्दौली डॉ. अनिल कुमार द्वारा उपरोक्त घटना का जब जानकारी प्राप्त हुई तो तत्काल घटना को संज्ञान लेते हुए इस अवैध धंधों में संलिप्त अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने हेतु अपर पुलिस अधीक्षक सदर विनय कुमार सिंह के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी सदर रामवीर सिंह के कुशल पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक चन्दौली के साथ टीम गठित की गयी। 


आज दिनांक 28/12/23 को थाना कोतवाली चन्दौली जनपद चन्दौली में वांछित अभियुक्तगण तलाश सुरागरशी पतारसी में सकलडीहा तिराहा ओवर ब्रिज के पास चेकिंग कर रहे थे। 


वादी संजय सिंह ने आकर बताया की मुकदमे में शामिल दुल्हन सुमन सोनकर व उसके साथी संजय राम व धर्मेन्द्र राम व अर्जुन राम चन्दौली रेलवे स्टेशन के बगल में हाईवे के किनारे पोखरे पर मंदिर के पास इक्ट्ठा हुए है। और कहीं भागने के फिराक में वाहन का इन्तजार कर रहे हैं । 


उन सबों की निगरानी करने हेतु मैं अपने भाई भूपेन्द्र सिंह व अपने रिश्ते की भाभी पूनम कुमारी को छोडकर आया हूँ। यदी जल्दी किया जाय तो पकड़े जा सकते है। इस सूचना पर मौके पर पहुचे कि हम पुलिस वालों कि अचानक देखकर घबडाकर भागने चाहे कि हिकमत अमली का प्रयोग करते हुए हमराही कर्मचारीगण की मदद से मौके पकड़ लिया गया।



पूछ ताछ विवरण- सभी ने बताया कि हम सभी लोग आपस में मिलकर षड़यंत्र रच कर पश्चिमी राजस्थान आदि स्थानों से जिसकी शादी नहीं होती है। उन सब को शादी कराने के नाम पर लड़कों व घर वालों में बात कर शादी कराने की लालच देकर उनमें मोटी रकम लिया जाता है तथा इसी लड़की से शादी करा दिया जाता है, तथा लड़की की विदाई कर दी जाती है। 

और रास्ते में से लड़की को छल पूर्वक उतार कर लड़के वालो को भगा दिया जाता है और उस पैसे को हम लोग आपस में बाट लेते है साहब हम लोगो का एक संगठित गिरोह है। 


जो इस प्रकार की घटना कर धन अर्जित करते है और अपने परिवार का भरण पोषण करते है और ऐसो आराम की जिंदगी जीते है

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad