झोलाछाप डॉक्टरों पर मेहरबान क्यों है वाराणसी सीएमओ - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Thursday, December 7, 2023

झोलाछाप डॉक्टरों पर मेहरबान क्यों है वाराणसी सीएमओ

वाराणसी ( मीडिया टाइम्स )। विकासखंड सेवापूरी में अनरजिस्टर्ड प्राइवेट चिकित्सक की भरमार बन गई है फर्जी चिकित्सक द्वारा गरीबों का इलाज धड़ल्ले से किया जा रहा है, और बोतल टाग कर रुपया वसूल रहे हैं।



 इस प्राइवेट चिकित्सक के खिलाफ संबंधित स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है जो आम जनमानस में चर्चा का विषय बना हुआ है।




राजातालाब, कपसेठी, मिर्जामुराद, रोहनिया क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्राइवेट अनरजिस्टर्ड चिकित्सक डेरा जमाए हुए हैं इतना ही नहीं बंगाल से भी अनरजिस्टर्ड बिना डिग्री धारक डॉक्टर बनकर गरीबों को बोतल टाग कर मनमाना रुपया वसूल रहे हैं। 

इतना ही नहीं इन चिकित्सकों द्वारा भयंकर बीमारी को दावे के साथ इलाज करने को कहते हैं फिर मरीज को फंसा कर मोटी रकम वसूलने में मजबूर करते दिखाई दे रहे हैं। गरीब क्षेत्र की जनता इनके झांसे में आकर मजबूर होकर दवा इलाज कराते है सरकार द्वारा संचालित समुदाय स्वास्थ्य केंद्र सेवापुरी, मिर्जामुराद गौर, चिरईगांव,जख्खीनी, इत्यादि क्षेत्रों में बनाया गया है। 



जहां पर  चिकित्सकों की नियुक्ति भी की गई है किंतु समय पर कोई चिकित्सक अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं कर पा रहा है। 


जिससे मरीज स्वास्थ्य विभाग में न जाने के बजाय वापस बाजार में किसी प्राइवेट चिकित्सक के यहां दवा करने को मजबूर है इन फर्जी चिकित्सक के खिलाफ उच्च अधिकारियों द्वारा किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जा रही है।


वहीं लिखित सूचना देने के बाद भी कार्रवाई नहीं के बराबर है। यह आम जनमानस में चर्चा का विषय बना हुआ है। जिससे सरकार की छवि पर सवालिया निशान उठ रहा है।  समाज के लोगों का मानना है, कि इन फर्जी चिकित्सकों के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित करने की जरूरत है फिलहाल वाराणसी के सीएमओ बेहद ही लापरवाह और सुस्त किस्म के अधिकारी हैं।



 अगर चिकित्सा विभाग से संबंधित किसी क्षेत्रीय नागरिक के द्वारा जानकारी देनी हो तो मोबाइल नंबर 9415301513, नहीं रिसीव होता है ऐसे मुख्य चिकित्सा अधिकारी को किसी दूसरे विभाग में स्थानांतरण करते हुए, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में तेज तर्राक नवागत मुख्य चिकित्सा अधिकारी को नियुक्त करने की जरूरत है।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad