डेढ़ावल और रानेपुर में जनकल्याणकारी योजनाओं की मिली जानकारी....चौपाल - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Sunday, December 24, 2023

डेढ़ावल और रानेपुर में जनकल्याणकारी योजनाओं की मिली जानकारी....चौपाल

सकलडीहा ( मीडिया टाइम्स )। विकास खण्ड के ग्राम सभा डेढ़ावल व रानेपुर में विकसीत संकल्प यात्रा कार्याक्रम के तहत जनचौपाल का आयोजन किया गया। इस दौरान केन्द्र और प्रदेश सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजना के तहत लाभार्थियों को प्रमाण पत्र और पंजीयन कराया गया। अंत में सरकारी की विभिन्न योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी।

बीडीओ के के सिंह  ने बताया कि सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के लिये लगातार गांव गांव में जनचौपाल का आयोजन किया जा रहा है। इससे गांव के अधूरे विकास को पूरा कराया जा सके। विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य यह है कि केंद्र सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से समाज के अन्तिम और पात्र लाभार्थियों को योजना का लाभ दिलाना है। इसमें किसी प्रकार की शिकायत मिलने पर संबधी विभाग के खिलाफ कार्रवाई कराया जायेगा। 

इसके पूर्व प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना,पीएम सम्मान, उज्जवला योजना सहित अन्य योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरण किया गया। अंत में सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से लाभार्थियों के जीवन स्तर में कितना सुधार हुआ मेरी कहानी मेरी जुबानी के क्रम में उनके अनुभव को भी उपस्थित लोगों ने एलईडी वैन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वर्चुवल सुना। 

इस मौके पर एडीओ पंचायत बजरंगी पांडेय, एडीओ आईएसबी हवलदार यादव, सचिव संदीप गौतम, मण्डल अध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, अमित सिंह, रितेश तिवारी, ग्राम प्रधान सुनीता तिवारी शिवमिलन तिवारी सुनिल राय, शशिकांत पांडेय, प्रधान महेंद्र राम, मुसाफिर प्रजापति, तारा प्रसाद सिंह, अमित सैनी, मनीष, नितिश आदि रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad