हज़रत अली का जन्मदिवस धूम-धाम से मनाया गया, चौराहे पर स्टाल लगाकर हुआ मिष्ठान वितरण - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Thursday, January 25, 2024

हज़रत अली का जन्मदिवस धूम-धाम से मनाया गया, चौराहे पर स्टाल लगाकर हुआ मिष्ठान वितरण

बल्दीराय-सुल्तानपुर ( मीडिया टाइम्स )। 13 रजब पैग़म्बर मोहम्मद साहब के भाई,फ़ात्मा स०अ०के शौहर,हसनैन के

 वालिद की पैदाइश के शुभ अवसर पर अली के चाहने वालों ने राहगीरों को भीषण ठंड में कॉफ़ी की स्टाल लगाकर पैदाइश की खुशी मनाई। इसौली गांव में अकबर अली की चक्की के सामने गांव वालों ने स्टाल लगाकर गुजरने वाले राहगीरों को कॉफ़ी पिलाकर मौला अली की पैदाइश का जश्न मनाया। पारा चौराहे पर अली फाउंडेशन नामक समाजसेवी संस्था ने स्टाल लगाकर वहां पर मौजूद सभी लोगों को खीर,फल और मिष्ठान वितरण किया।संस्था के सदस्य असग़र रज़ा द्वारा बताया गया कि मौला अली की पैदाइश भी सारी दुनिया के लिये एक चमत्कार है।हज़रत अली उस घर में पैदा हुए थे जो सारी दुनिया के मुसलमानों की इबादतगाह है।जिसे सारी दुनिया काबा के नाम से जानती है।

हज़रत अली की तारीफ़ अगर की जाय तो समय  कम पड़ जायेगा,तारीफ़ कम नही होगी।हज़रत अली ने अपनी दौरे ख़िलाफ़त में हुकूमत भी इस तरह से की है कि वह सारी दुनिया के लिये एक नज़ीर है।हज़रत अली हुकूमत का काम करते समय ही हुकूमत का चिराग़ जलाया करते थे। अपना निजी काम अपने चिराग़ से किया करते थे। हज़रत अली की ख़िलाफ़त के दौर में कोई भूखा नही सोता था। रात के अंधेरे में ग़रीब बेसहारा लोगों तक स्वयं मदद पहुंचाया करते थे।

उक्त कार्यक्रम के आयोजन में राजू खान, मोहम्मद सैफ, सोनू सेंट, अफ़ज़ल खान, शमीम बीडीसी, वाजिद हुसैन, बब्बू, लाडले,माशूक ठेकेदार,इकरार, नदीम, हसीन, हिसामु, हाजी आफताब उर्फ पिन्टू , आदि सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad