सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट करने वालों के विरूद्ध पुलिस एक्शन मोड़ में, अमन चैन बिगाड़ने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Tuesday, January 30, 2024

सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट करने वालों के विरूद्ध पुलिस एक्शन मोड़ में, अमन चैन बिगाड़ने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही

चन्दौली ( मीडिया टाइम्स )। सोशल मीडिया के X handle पर एक आई0डी0 से 

जारी पोस्ट जिसमें “स्थान- चन्दौली, उत्तर प्रदेश लोकतन्त्र से खिलवाड़। स्थानीय लोगों ने एक दुकान के अन्दर रखे 300 से अधिक ईवीएम मशीन पकड़े” नामक शीर्षक वीडियो सहित एक भ्रामक पोस्ट किया गया। 

काफी पुराने किसी वीडियो को विरूपित करके वर्तमान में आज का दिखाते हुए लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 निर्वाचन के पूर्व पोस्ट करके झूठ एवं भ्रम फैलाने तथा एक संवैधानिक संस्था एवं संवैधानिक प्रकिया के विरूद्ध जनता को गुमराह करने का प्रयास किया गया। लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 से पूर्व इस प्रकार के भ्रामक पोस्ट कर आम जनमानस को गुमराह करने तथा शान्ति व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है और एक संवैधानिक संस्था के बारे में आम जनमानस में अविश्वास पैदा किये जाने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है। इस सम्बन्ध में दिनांक 30.01.2024 की मध्य रात्रि में वादी श्यामकिशोर त्रिपाठी, ई0वी0एम0 पटल सहायक जिला, निर्वाचन कार्यालय चन्दौली, की तहरीर पर थाना कोतवाली चन्दौली में मु0अ0सं0- 23/2024 धारा- 507 भा0द0वि0 व 66 (डी) आईटी एक्ट पंजीकृत कर विवेचना प्रचलित की गयी है। उपरोक्त वीडियो पुराना है जिसका वर्तमान समय से कोई सम्बन्ध नहीं है। 

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 से पूर्व इस प्रकार के भ्रामक व संवैधानिक प्रक्रिया के विरूद्ध जाकर जनता में झूठी खबरें फैलाने वाले किसी भी व्यक्ति के विरूद्ध जिला पुलिस/प्रशासन द्वारा कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad