सेवानिवृत हो रहे अपर पुलिस अधीक्षक(आप0) सुखराम भारती को चन्दौली पुलिस परिवार ने दी भावभीनी विदाई - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, February 3, 2024

सेवानिवृत हो रहे अपर पुलिस अधीक्षक(आप0) सुखराम भारती को चन्दौली पुलिस परिवार ने दी भावभीनी विदाई

चंदौली ( मीडिया टाइम्स )। जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक रहे सुखराम भारती के

 सेवानिवृत होने के बाद शनिवार को पुलिस लाइन में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षकअपर पुलिस अधीक्षक, श्रेत्राधिकारी सहित पुलिस विभाग के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित रहे। जनपद में 29 महीने के लंबे कार्यकाल का अनुभव मातहतों ने अलग-अलग अंदाज में व्यक्त किया।

अपर पुलिस अधीक्षक रहे  सुखराम भारती 31 जनवरी को अधिवर्षता आयु पूर्ण करने के उपरान्त सेवानिवृत्त हो गये हैं। इस अवसर पर आज दिनांक 03 फरवरी को पुलिस मुख्यालय स्थित सभागार में एक विदाई समारोह आयोजित किया गया। विदाई समारोह में वक्ताओं ने अपर पुलिस अधीक्षक रहे श्री सुखराम भारती द्वारा पुलिस विभाग में अपने सेवाकाल के दौरान किए गये कार्यों की सराहना की तथा अपेक्षा की गयी कि भविष्य में भी चन्दौली पुलिस को उनके अनुभवों का लाभ एवं मार्गदर्शन मिलता रहेगा।

अपर पुलिस अधीक्षक रहे सुखराम भारती को पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा एक प्रतीक चिन्ह भी भेंट किया गया। 

सुखराम भारती ने वर्ष 1999 में प्रान्तीय पुलिस सेवा में चयनित होने के उपरान्त शाहजहॉपुर,बहराईच,मुरादाबाद,गोण्डा,बलरामपुर,बाराबंकी,झॉसी,हरदोई,आजमगढ़,पावर कारपोरेशन निगम लि0 वाराणसी, सी0बी0सी0आई0डी0 वाराणसी 02 पीएसी सीतापुर जनपद-वाराणसी पुलिस मुख्यालय लखनऊ, जनपद चन्दौली। जनपदों में नियुक्त रहकर अपना अतुल्य योगदान दिया।

अपर पुलिस अधीक्षक रहे श्री सुखराम भारती के सफल मार्ग दर्शन में 6/12/23 को लूट की घटना कारित करने हेतु कर रहे रैंकी के दौरान पुलिस टीम पर फायर कर भागने वाले 04 अपराधियो का सफल एन्काउटर किया गया ।साथ ही नकस्ल क्षेत्र में महिलाओं/ बालिकाओं को आत्मनिर्भर बनाने हेतु नि:शुल्क कौशल विकास का प्रशिक्षण शुरू किया गया।

एएसपी सुखराम भारती नक्सल प्रभावित क्षेत्रो मे गहन कांबिंग करते हुए जगह- जगह गांव के लोगों को इकट्ठा करके नक्सल एवं आपराधिक गतिविधियों से संबंधित जानकारी देकर सतर्क रहने को कहा जाता रहा। नक्सल प्रभावित क्षेत्रो के बच्चो को डीएम,एसपी के मदद से क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन कर आर्थिक रूप से कमजोर, शिक्षा से वंचित बच्चो को हर संभव मदद प्रदान कि गया। 

आपके कुशल निर्देशन में PRV का रिस्पांस टाइम 15 मिनट से घटकर 10 मिनट 27 सेकन्ड पहुँच पाया तथा ITSSO की जॉच प्रणाली मे जनपद चन्दौली की रैकिंग उ0प्र0 में 05 वे स्थान पर रही।

पुलिस अधीक्षक ने अपने अनुभव को शेयर करते हुए कहा कि अपर पुलिस अधीक्षक हमारे साथ कम समय में अपनी कार्यशैली से हमको अपना मुरीद बना लिये हैं। हम सभी उनके साथ काफी घुल-मिल गये थे। वह जहां जाएंगे अपनी अच्छी कार्यशैली की छाप छोड़ते जाएंगे। वह उनके सफल जीवन की कामना करते हैं।

इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा सेवानिवृत्त होने वाले अपर पुलिस अधीक्षक रहे श्री सुखराम भारती को बहुत-बहुत बधाई दी एवं आगामी जीवन को सुख शांति से व्यतीत किए जाने की कामना की । तथा अपने संबोधन में कहा कि आप सभी ने अपने जीवन का अमूल्य समय पुलिस विभाग को दिया है, जिसके लिए विभाग आपका हमेशा ऋणी रहेगा।

अपर पुलिस अधीक्षक रहे श्री सुखराम भारती ने अपना अनुभव व्यक्त करते हुए बताया कि मेरा इस जनपद में बहुत अच्छा अनुभव रहा और यहां के लोगों  की कार्यशैली भी अच्छी रही। उन्होंने खुले दिल से लोगों से अपील किया कि आप लोगों को जब भी मेरी जरूरत पड़े तो मुझे याद करिएगा। अपने मातहतों से भी भावुक अपील करते हुए कहा है कि मुझसे भी कुछ गलतियां हो सकती हैं, अगर किसी के साथ अनजाने में गलती हुई हो वह मुझसे बात कर सकता है। अन्त में अपर पुलिस अधीक्षक रहे श्री सुखराम भारती ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि उनके सहयोग एवं कर्मठता के फलस्वरूप ही वह अपना सम्पूर्ण योगदान प्रदान करने में सफल हो सके।

सभी सीओ तथा थानाध्यक्ष ने एएसपी के साथ कार्य करने के अनुभव को व्यक्त करते हुए कहा कहा कि कठिन से कठिन समस्याओं का समाधान मुस्कुरा कर साहब हल कर देते थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad