भ्रष्टाचार की आकंठ मे डुबा आपुर्ती कार्यालय चकिया - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Wednesday, February 21, 2024

भ्रष्टाचार की आकंठ मे डुबा आपुर्ती कार्यालय चकिया

चन्दौली ( मीडिया टाइम्स )।  चकिया एक तरफ प्रदेश सरकार के द्वारा भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने

  के लिए लगातार जनपद के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। जिससे भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया जा सके वही दुसरी तरफ प्रदेश सरकार के आदेश को तांक पर रखकर कुछ  अधिकारी सरकार की प्रमुख योजनाओं मे भ्रष्टाचार को बढावा देते नजर आ रहे जिससे सरकार की साख पर बट्टा लगता नजर आ रहा है और अधिकारी अवैध कमाई करते हुए धनकुबेर होते नजर आ रहे है।

दरअसल पुरा मामला चकिया स्थित आपुर्ती कार्यालय का है जहां आपुर्ती कार्यालय चकिया  इन दिनो बडे बाबु एवं जिम्मेदार अधिकारियों के लिए अवैध कमाई का प्रमुख जरीया बन गया आपको बताते चले की चकिया ब्लाक लठौरा के  निलंबित कोटेदार  राजेश गुप्ता ने आपुर्ती कार्यालय के बडे बाबु के उपर सभी गांवों के कोटेदारो से 20 रुपये प्रति कुंटल की अवैध वसूली का आरोप लगाया गया है। वही लठौरा के निलंबित कोटेदार  राजेश गुप्ता ने बताया की आपुर्ती कार्यालय के बडे बाबु के द्वारा कुछ माह पुर्व लठौरा मे कोटा की दुकान मे  कमीशन को लेकर  उपजे बिरोध करने पर  हमारी कोटा को  जांच करते हुए निरस्त कर दिया गया था तथा आरोप लगाते हुए बताया की आपुर्ती विभाग चकिया के बडे बाबु के द्वारा बाकायदा सभी कोटेदारो का नाम नंबर समेत बाकायदा लिस्ट बनवाया गया है। 

जिसमे सभी कोटेदारो से गांव के राशन के हिसाब से वसूली होती है जो की नियमानुसार सरासर गलत है और जो भी कोटेदार अवैध वसूली को लेकर विरोध करता है। उसके कोटे का जांच के नाम पर परेशान किया जाता है। बडा सवाल है आपुर्ती कार्यालय चकिया मे लंबे समय से जमे बडे बाबु के उपर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के बाद भी राजनीतिक पहुंच के कारण कोई कार्यवाही नही हो रही है,

और अवैध वसूली का खेल जारी है और आपुर्ती बिभाग के जिम्मेदार अधिकारी भी बडे बाबु के इसारे पर ही कार्य करते नजर आ रहे है। अवैध वसूली को लेकर कोटेदारो मे कोटा निरस्त होने का भय दिखाई दे रहा है। वही अगर कोटेदारो से अवैध वसूली को लेकर जनपद के अधिकारियों से निस्पक्ष जांच कराई जांए तो आपुर्ती कार्यालय के बडे बाबु समेत जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्यवाही होगी।


क्या कहते है जिम्मेदार वही निलंबित कोटेदार के द्वारा आपुर्ती कार्यालय के उपर  20 रुपये प्रति क्विंटल की दर से अवैध वसूली की जानकारी होते ही उपजिलाधिकारी चकिया कुंदन राजकपुर ने जांच कराने का आश्वासन दिया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad