प्राथमिक विद्यालय लेडहा में लेटलतीफ अध्यापको का रवेया, जिम्मेदार अधिकारी से नही हो रही कार्यवाहिया - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Friday, February 16, 2024

प्राथमिक विद्यालय लेडहा में लेटलतीफ अध्यापको का रवेया, जिम्मेदार अधिकारी से नही हो रही कार्यवाहिया

चंदौली (मीडिया टाइम्स)। जिले के नौगढ़ ब्लाक के अधिकांश



 सरकारी स्कूलों में शिक्षको को समय का पालन करते नहीं देखा जा रहा है। 

आपको बता दें कि नौगढ़ ब्लाक के अंतर्गत आने वाले प्राथमिक विद्यालय लेडहा में जहा अध्यापको को स्कूल आने का समय की कोई नियम नही देखने को मिलता है। यही नही इनका ये रवैया वहा के परिजनों को भी काफी परेशानियों में डाला हुआ है, वहां के बच्चे जब बैग लेकर विद्यालय पहुंचते हैं तो अध्यापक ही विद्यालय से गायब रहते हैं जिससे बच्चे अपने मनमानी तरीके से कार्य करते हैं और पढ़ाई के नाम पर केवल अध्यापकों द्वारा कोरमपूर्ति किया जाता है।

 मुद्दे की बात यह है कि आसपास के ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि एक तो शिक्षक समय से स्कूल नहीं पहुंचते हैं, वहीं समय से पहले छुट्टी कर घर चले जाते हैं। देर से आना और जल्दी जाना इन लोगो की आदत सी बन गई है। विद्यालयों में शिक्षकों के द्वारा अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कितनी ईमानदारी से किया जाता हैं यह पूरा मामला आसपास के ग्रामीणों द्वारा बताया गया।


शिक्षकों में नियम का पालन करने को लेकर अधिकारी का कोई भय नहीं है। विद्यालयों को सुबह नौ बजे से शाम 3 बजे तक खोले रखने का निर्देश दिया गया है। जब स्कूल के स्थिति का ग्रामीणों के प्राप्त सूचना के आधार पर पड़ताल किया गया तो देखा गया कि प्राथमिक विद्यालय लेडहा में चार अध्यापकों में से कोई अध्यापक विद्यालय समय से नही मिला।

जब इस सम्बन्ध में एबीएसए से बात की गयी तो बोले की इसमें अभी कुछ नही किया जा सकता मैं अभी दूसरे काम में व्यस्त हूं।

वही इस मामले में उपजिलाधिकारी से बात किया गया तो उनके द्वारा बताया गया कि यह मामला हमारे विभाग में नहीं आता है इसलिए मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता हूं।


अब मुद्दे की बात यह है कि जब इन लापरवाह कर्मचारियों के ऊपर ऐसे ही बड़े अधिकारियों और राजनीतिक पार्टियों का छाया बना रहेगा तो गरीब जनता के बच्चों के पढ़ने वाले का भविष्य कहां तक उज्जवल हो सकता है।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad