वर्तमान देश के रक्षा मंत्री के पढ़े हुए विद्यालय में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर जांच करने आए अधिकारी कार्य की गुणवत्ता को देख भड़के - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Sunday, March 31, 2024

वर्तमान देश के रक्षा मंत्री के पढ़े हुए विद्यालय में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर जांच करने आए अधिकारी कार्य की गुणवत्ता को देख भड़के

 जांच करने आए अधिकारी भी हुए नाखुश मौका मिलते ही हो गए खुश


     सामग्रियों के गुणवत्ता का जांच करते अधिकारी


चकिया। जहां एक तरफ योगी सरकार प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है प्रदेश में हो रहा भ्रष्टाचार को संज्ञान में लेकर योगी सरकार लगातार कार्रवाई कर भ्रष्टाचार करने वाले लोगों पर शिकंजा कस रही है। वहीं सरकार के भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश के दावे को भी भ्रष्टाचार में लिप्त ठेकेदार व संबंधित विभाग के अधिकारी पलीता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।


  • घटिया किस्म का गिट्टी


 दरसल ताजा मामला चकिया नगर स्थित आदित्य नारायण राजकीय इंटर कॉलेज से है, जहां राजकीय इंटर कॉलेज में छात्र-छात्राओं के पढ़ने के लिए लाइब्रेरी का निर्माण कराया जा रहा है, जिसमें छात्र-छात्राओं को पढ़ाने हेतु उत्तम सुविधा मिल सके लेकिन छात्र-छात्राओं हेतु पढ़ने के लिए बनने वाले लाइब्रेरी को भी भ्रष्ट ठेकेदार नहीं छोड़ रहे हैं।



वहीं सूत्रों की माने तो निर्माण कार्य करा रहे वर्तमान मौके पर ठेकेदार द्वारा उत्तर प्रदेश राज्य सरकारी विभाग के अधिकारियों को मोटा कमीशन देकर उक्त कार्य को बिना मानक के कराया जा रहा है आगे सूत्रों की माने तो बताया गया कि उक्त ठेकेदार पर सत्ता पक्ष के कुछ तथा कथित नेताओं का भी संरक्षण प्राप्त है।





 आपको बता दे की चकिया के लाल कहे जाने वाले व देश के सर्वोच्च पद पर रक्षा मंत्री माननीय राजनाथ सिंह भी सन 1967 में आदित्य नारायण राजकीय इंटर कॉलेज के छात्र रह चुके हैं अब बड़ा सवाल यह है कि जिस विद्यालय में देश के रक्षा मंत्री जैसा शिक्षा हासिल कर देश के उत्थान में अपना योगदान दे रहे हैं।

 

वही उस विद्यालय को भी भ्रष्टाचारों द्वारा नहीं छोड़ा गया छात्र-छात्राओं के भविष्य को लेकर भी नजरअंदाज कर घटिया किस्म के सामग्रियों का इस्तेमाल किया जा रहा है।






 जिसमें सत्ता पक्ष के नेताओं का भी संलिप्तता बड़े पैमाने पर है। वही आज आदित्य नारायण राजकीय इंटर कॉलेज में लाइब्रेरी के छत निर्माण के समय उत्तर प्रदेश राज्य सरकारी विभाग के कोई अधिकारी मौके पर मौजूद नहीं था जबकि छत निर्माण के समय उक्त मौके पर विभाग के कोई भी जिम्मेदार अधिकारी मौजूद रहना चाहिए जबकि मौके पर कोई जिम्मेदार अधिकारी नहीं था।






जब उक्त कार्य में भ्रष्टाचार को लेकर उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया था तब विभाग के उच्च अधिकारियों की कुंभकरण निद्रा टूटी और मौके पर जांच करने के लिए कई घंटे बाद मौके पर पहुंचे एई मनोज कुमार पांडेय ने निर्माण कार्य का जांच किया और देखते ही मानक विहीन घटिया सामग्री को पहचानते हुए तुरंत ठेकेदार को फटकार लगाने लगे।

 निर्माण कार्य में घटिया सामग्री को देखकर निर्माण हो रहे कार्य को असंतोष जाहिर करते हुए कार्य को बंद कर दिया वही मामले में हो रहे निर्माण कार्य के सामग्रियों का जांच करने की बात कही है।


हद तो तब हो गई जब अधिकारी ने वर्तमान में कार्य कर रहे आदित्य नारायण राजकीय इंटर कॉलेज के ठेकेदार को मना कर दिया लेकिन उसके बाद भी मनबढ़ और लगातार सुर्खियों में रहे ठेकेदार ने घटिया सामग्री से ही भवन के छत का ढलाई करा दिया जिसका वीडियो भी वायरल है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad