पात्र लाभार्थी का लाल कार्ड कटने से सरकारी योजनाओं से हो रहा वंचित पिडित ने लाल राशन कार्ड बनवाने को लेकर उपजिलाधिकारी चकिया से लगाई फरियाद - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Wednesday, March 6, 2024

पात्र लाभार्थी का लाल कार्ड कटने से सरकारी योजनाओं से हो रहा वंचित पिडित ने लाल राशन कार्ड बनवाने को लेकर उपजिलाधिकारी चकिया से लगाई फरियाद

चकिया। चन्दौली भले ही केंद्र सरकार व राज्य सरकार के द्वारा गरीबों पात्र लाभार्थियों के लिए विभिन्न योजनाओं को संचालित किया जा रहा है।




जिससे की पात्र लाभार्थी व योजनाओं से वंचित समाज के लोगों को भी सरकारी सुविधाएं मिल सके तथा उनको भी मुख्य विकास की मुख्य धाराओं से जोड़ा जा सके मगर जमीनी स्तर पर जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही से पात्र लाभार्थी भी सरकार की प्रमुख योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है और और लाभार्थी सरकारी कार्यालय का चक्कर लगाते नजर आ रहे है।


 दरअसल पुरा मामला चकिया तहसील के सुदुर पहाडी क्षेत्र पितपुर गांव का है जहां के पात्र लाभार्थी  श्यामलाल बनबासी ने बताया की बिगत कुछ वर्ष पुर्व लाभार्थी को लाल राशनकार्ड जारी किया गया था जिससे लाभार्थी को राशन व अन्य सुविधाएं आसानी से उपलब्ध हो जाती।



मगर पात्र लाभार्थी का राशनकार्ड विभागीय लापरवाही और मिलीभगत से नाम काट दिया गया तथा जिससे सरकार की मुख्य योजनाओं से वंचित होना पड रहा है।



 जिसको लेकर पिडित ने तहसील मुख्यालय पहुंच कर उपजिलाधिकारी चकिया को ज्ञापन सौपते हुए लाल राशनकार्ड जारी करवाने की मांग उठाई है। जिससे सरकार की प्रमुख योजनाओं को लाभ मिल सके।


वही इस मामले मे उपजिलाधिकारी चकिया कुंदन राजकपुर ने पिडित को लाल राशनकार्ड जारी करवाने को लेकर आश्वासन दिया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad