खंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से शिक्षक अपनी समस्या के सम्बन्ध में महानिदेशक, स्कूल शिक्षा को ज्ञापन सौपें - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Monday, March 4, 2024

खंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से शिक्षक अपनी समस्या के सम्बन्ध में महानिदेशक, स्कूल शिक्षा को ज्ञापन सौपें

चकिया ( मेडिया टाइम्स )। सोमवार को बीआरसी चकिया पर प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर 

खंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से शिक्षक अपनी समस्या के  सम्बन्ध में महानिदेशक, स्कूल शिक्षा को ज्ञापन सौपें।  टैबलेट के माध्यम से विद्यालय में अध्यनरत छात्रों की उपस्थिति, एमडीएम की सूचना ऑनलाइन भेजने के दबाव को दरकिनार किया जाएगा। विभागीय अधिकारियों द्वारा शिक्षकों के साथ अमानवीय व्यवहार तथा वेतन रोकने जैसी कार्यवाही का पुरजोर विरोध किया गया। विभाग द्वारा टैबलेट उपलब्ध कराया गया है परंतु टैबलेट को सक्रिय करने के लिए सरकारी सिम कार्ड उपलब्ध नहीं कराया गया है।

 पूर्व में प्रांतीय प्रतिनिधिमंडल एवं उत्तर प्रदेश शासन लखनऊ के बीच हुई बैठक में बनाई गई समिति द्वारा प्रस्तुत समस्याओं का अभी तक समाधान नहीं हुआ।  ज्ञापन में मुख्य मांग एक कैलेंडर वर्ष में 31 दिवस का उपार्जित अवकाश, द्वितीय शनिवार अवकाश, आधे दिन का आकस्मिक का अवकाश मांग है। उत्तर प्रदेश की प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष अजय गुप्ता ने कहा कि यदि मांगे नहीं मानी गई तो अध्यापक सड़क से लेकर संसद तक आंदोलन करने को बाध्य होंगे। 

इस बैठक में अध्यक्ष अजय गुप्ता, अनिल यादव, बाबूलाल, श्याम बिहारी, जेपी पटेल,वेदप्रकाश, सुनील पटेल, मृत्युंजय सिंह, राजीव पटेल, राधेश्याम, प्रियंका सिंह, संध्या, नीतू गुप्ता, चंद्रकिरण, मीना, रणजीत, विनय सिंह, धर्मेन्द्र, अशोक, दीपक द्विवेदी, सत्यदेव, दिनेश आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad