जेसीबी के द्वारा खुलेआम मिट्टी खनन माफियाओं द्वारा किया जा रहा है खनन, मानक के विपरीत ट्रैक्टर पर ओवरलोड करके बेचा जा रहा मिट्टी - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Sunday, May 5, 2024

जेसीबी के द्वारा खुलेआम मिट्टी खनन माफियाओं द्वारा किया जा रहा है खनन, मानक के विपरीत ट्रैक्टर पर ओवरलोड करके बेचा जा रहा मिट्टी

 चकिया (मीडिया टाइम्स)। प्रशासन भले ही अवैध खनन पर रोक लगाने का दावा करे लेकिन खनन माफियाओं पर अंकुश नही लगा पा रहा है। खनन रोकना प्रशासन के लिए  मुश्किल काम बन गया हैं। चकिया क्षेत्र के डूही सुही गाव के सपही जंगल के पास खेत में और क्षेत्र के अन्य कई जगहों पर अवैध मिट्टी खनन रुकने का नाम नही ले रहा है खनन माफिया की सहायता से तेजी से मिट्टी खनन कर रहे है।





IMG_20240505_175514




इसी तरह चकिया क्षेत्र में किसी न किसी बहाने मिट्टी का अवैध खनन होता देखा जा रहा है। इस क्षेत्र में मिट्टी खनन माफियाओं का जाल फैला हुआ है। जिन्हे न तो प्रशासन का डर है और न ही कानून का डूही सुही गाव के सपही जंगल के पास खेत में खनन कर माफियाओं का दबंगई खुले आम देखा जा सकता है।




IMG_20240505_175512





जांच के नाम पर होता हैं कोरमपूर्ति।



वही दबंगों और मिट्टी खनन माफीयाओ द्वारा लगातार खुलेआम मिट्टी का खनन किया जा रहा है जिसे आप साफ-साफ वीडियो में देख सकते हैं, जो कि पर्यावरण और संबंधित जिम्मेदार अधिकारियों को खुलेआम चुनौती दे रहे हैं।





मुद्दे की बात यह है कि जेसीबी के द्वारा मिट्टी का खनन करना प्रतिबंधित है लेकिन उसके बाद भी कुछ जिम्मेदार अधिकारियों के मिलीभगत से ऐसा खनन कार्य धड़ल्ले हो रहा है।





प्रशासन को सूचना मिलने के कुछ देर बाद खनन माफियाओं को मिल जाती है भागने की कन्फर्म सूचना।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad