SDM के निरीक्षण में गायब मिले अध्यापक - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, May 4, 2024

SDM के निरीक्षण में गायब मिले अध्यापक

 SDM के निरीक्षण में गायब मिले अध्यापक 

 




अधुरे कार्यों को पूरा करने का निर्देश 


नौगढ़ चंदौली। विकासखंड के बजरडीहा गांव के प्राथमिक विद्यालय में बिना अवकाश के प्रधानाध्यापक सहित चार शिक्षक गायब मिले। दो कक्षाएं खाली, एक में बच्चे ही बच्चों को पढ़ाते मिले। 




वहीं उपस्थिति पंजिका में दो शिक्षकों के हस्ताक्षर बना रहा, लोकसभा चुनाव के मद्द़ेनजर एसडीएम आलोक कुमार और सीओ कृष्ण मुरारी शर्मा के निरीक्षण के दौरान मामले का पता चला है। एसडीएम ने अनुपस्थित प्रधानाध्यापक समेत चार शिक्षकों का एक दिन का वेतन रोकने और कार्रवाई को लेकर जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे को पत्र लिखा है।





एसडीएम के साथ पुलिस क्षेत्राधिकारी शनिवार को प्राथमिक विद्यालय बजरडीहां, बूथ संख्या 412 पर पहुंचे तो गंदगी देख भड़क उठे, शौचालय के दरवाजे टूटे हुए थे, समरसेबल खराब मिला और पानी की टोटियां गायब थीं। दिव्यांग शौचालय भी अपूर्ण हालत में मिला।एसडीएम ने गांव के प्रधान व पंचायत सचिव को तत्काल शौचालय बनवाने का निर्देश दिया। 




वहीं क्लास से शिक्षक गायब थे और बच्चे ही क्लास संभालते मिले। बच्चे जमीन पर ही बैठकर पढ़ाई कर रहे थे। कक्षा एक व दो के बच्चे एक कमरे में बैठे थे, जिन्हें एक छात्रा खड़ी होकर पढ़ा रही थी। बच्चों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि गुरु जी कहीं गए हैं।



तीसरी और चौथी कक्षा के बच्चे दूसरे कमरे में बैठे थे। वहां पर भी शिक्षक मौजूद नहीं थे। जबकि स्कूल के तीसरे कमरे में  शिक्षामित्र इंद्रजीत सिंह बच्चों को पढ़ाते मिले। एसडीएम को शिक्षामित्र इंद्रजीत ने बताया कि स्कूल में इंचार्ज प्रधानाध्यापक नीरज श्रीवास्तव, सहायक अध्यापक अभयजीत राय हैं, जो आज नहीं आए हैं। शिक्षामित्र कौशल्या यादव व प्रतिमा सिंह आई थी, किसी आवश्यक कार्य से चली गई हैं। 



इसके चलते स्कूल में बच्चों को ही दो कक्षाओं की जिम्मेदारी दी गई है। यह लापरवाही देखकर इतना तो तय है कि स्कूल के शिक्षक ही सर्व शिक्षा अभियान को पलीता लगा रहे हैं।



बजरडीहा मतदान केंद्र पर शौचालय के दरवाजे टूटे हुए हैं, और समरसेबल खराब है। इंचार्ज प्रधानाध्यापक समेत चार शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad