विश्व पर्यावरण दिवस के संदर्भ में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Wednesday, June 5, 2024

विश्व पर्यावरण दिवस के संदर्भ में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन

चकिया ( मीडिया टाइम्स )। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली एवं  उत्तर प्रदेशराज्य 

विधिक से प्रकरण लखनऊ के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण चंदौली /अध्यक्ष माननीय जनपद न्यायाधीश सुनील कुमार चतुर्थ के निर्देश पर अपर जनपद न्यायाधीश पूर्णकालिक सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण चंदौली माननीय विकास वर्मा महोदय के मार्गदर्शन में तालुका लीगल सर्विस अथॉरिटी लीगल एंड क्लिनिक तहसील चकिया के तहसीलदार सचिव सुरेश चंद्र शुक्ल जी के संरक्षण में विश्व पर्यावरण दिवस के संबंध में दिनांक 5 जून 2024 को ग्राम पंचायत।

भीकमपुर पथरोलिया बनवासी बस्ती में पराविधिक स्वयंसेवकों द्वारा पौधा लगाकर पर्यावरण को बचाने के लिए ग्रामीण लोगों को संदेश दिया कि पर्यावरण का मनुष्य के जीवन में गहरा संबंध है। मनुष्य की मूलभूत आवश्यकताओं को पूर्ति तथा शांत और सुखी जीवन के लिए स्वच्छ वातावरण होना हमारे जीवन  में अति आवश्यक है पर्यावरण हमें प्रकृति से मिलता है नदिया, सागर, वन,पहाड़,हरे भरे मैदान ,स्वच्छ वायुमंडल, प्रकृति के अंग और उपहार हैं हमारे शरीर की रचना हमें प्राप्त पर्यावरण के अनुसार होती है स्वस्थ शरीर के लिए स्वच्छ पर्यावरण आवश्यक है। पर्यावरण में मनुष्य का जीवन सुंदर और सुखी होता है वही ग्रामीणों को आगामी लगने वाले 13 जुलाई को लगने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के  बारे में जानकारी दी गई।

प्राविधिक वॉलिंटियर्स अभिषेक कुमार सिंह राजकुमारी रजनीश कुमार अंजू शर्मा दिनेश कुमार के अलावा सुभागी मिंता केसरी चूल्हा बनवासी कुमार बनवासी दशरथ बनवासी ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad