सीडीओ की अध्यक्षता में उद्योग बंधु की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न,बैठक के दौरान निर्यात बढ़ाने हेतु सभी आवश्यक बिंदुओं पर भी हुई चर्चा - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Tuesday, July 2, 2024

सीडीओ की अध्यक्षता में उद्योग बंधु की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न,बैठक के दौरान निर्यात बढ़ाने हेतु सभी आवश्यक बिंदुओं पर भी हुई चर्चा

 सीडीओ की अध्यक्षता में उद्योग बंधु की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न,बैठक के दौरान निर्यात बढ़ाने हेतु सभी आवश्यक बिंदुओं पर भी हुई चर्चा





चंदौली।मुख्य विकास अधिकारी  की अध्यक्षता में उद्योग बंधु की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को उद्यमियों से संबंधित समस्याओं को प्राथमिकता से निस्तारित करने के निर्देश दिए।




उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अभी तक चुनाव में व्यस्त थे परंतु अब सभी लोग फ्री हो चुके हैं इसलिए  उद्यमियों की समस्याओं को त्वरित गति से निस्तारित करें।लापरवाही/उदासीनता बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।





रामनगर इंडस्ट्रियल एरिया में आने जाने हेतु सड़कों के निर्माण का मुद्दा उठाया गया।इस संबंध में मुख्य विकास अधिकारी ने कार्य में तेजी लाए जाने के निर्देश दिए।



इसके साथ ही पटनवा से सिंधिताली के सड़क निर्माण हेतु बजट स्वीकृति का मुद्दा उठाया गया।अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग ने बताया कि सड़क निर्माण हेतु सैद्धांतिक सहमति बन गई है,बजट मिलते ही कार्य प्रारंभ करा दिया जाएगा।


बैठक के दौरान उद्यमियों द्वारा निर्बाध विद्युत आपूर्ति एवं विद्युत कनेक्शन दिलाए जाने का मुद्दा उठाया गया।मेसर्स हैचरी एंड पोल्ट्री एवं मेसर्स दिव्या ट्रेडिंग कंपनी ने अपनी नई यूनिट में विद्युत कनेक्शन कराने में हो रही देरी के संबंध में मुख्य विकास अधिकारी से शीघ्र कार्यवाही करने का अनुरोध किया जिसके संबंध में मुख्य विकास अधिकारी ने तत्काल कार्यवाही के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।




मैसेज अग्रवाल एग्रोवेट एवं मेसर्स शिवगंगा इंडस्ट्रीज ने इकाई की बंधक बैंक की गारंटी को अवमुक्त करने के का मुद्दा उठाया। इस संबंध में मुख्य विकास अधिकारी ने सहायक आयुक्त स्टांप चंदौली एवं स्टांप निबंधन विभाग को अपनी स्पष्ट व्याख्या देने का निर्देश दिया।



बैठक के दौरान निर्यात बढ़ाने हेतु सभी आवश्यक बिंदुओं पर चर्चा की गई। जीएम डीआईसी ने बताया कि जनपद से जरी जरदोजी एवं काला चावल का निर्यात बढ़ाने हेतु सरकार द्वारा विभिन्न प्रकार की सरकारी सहायता दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जरी जरदोजी के निर्यात को बढ़ाने हेतु जरी जरदोजी के काम में लगे संगठनों को एकत्रित कर के एक सेमिनार आयोजित किया जाएगा और उसके माध्यम से निर्यात को बढ़ाने वाली स्कीमों के बारे में उन्हें बताया जाएगा।उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा इस संबंध में टेक्नोलॉजी,डिजायन सेंटर एवं लैब आदि की सहायता उपलब्ध कराने की योजनाएं प्रारंभ की गई हैं जिसका लाभ उद्यमीगण ले सकते हैं।



बैठक के दौरान लोक निर्माण विभाग,विद्युत विभाग एवं अन्य विभागों के अधिकारी सहित सभी प्रमुख उद्यमीगण उपस्थित रहे।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad