जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कोविड 19 टीकाकरण की बैठक सकुशल हुई समाप्त - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Monday, May 24, 2021

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कोविड 19 टीकाकरण की बैठक सकुशल हुई समाप्त




लोकपति सिंह जिला संवाददाता

चन्दौली/ जिलाधिकारी श्री संजीव सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड संक्रमण से बचाव व प्रभावी नियत्रंण के लिए जनपद में किये जा रहे कोविड-19 टीकाकारण के अंतर्गत अंतर्विभागीय समन्वय एवं विभिन्न बिंदुओं पर समीक्षा हेतु जिला टास्क फोर्स की बैठक सम्पन्न हुई।

जनपद में 45 वर्ष के ऊपर के नागरिकों के कोविड वैक्सीनेशन की धीमी गति पर असंतोष जाहिर करते हुए जिलाधिकारी ने वैक्सीनेशन में तेजी लाये जाने के निर्देश दिए। कहा कि कोविड माहमारी से बचाव के लिए टीकाकरण सबसे कारगर है। अतः लोगों का टीकाकारण अवश्य करवाया जाय। इसके लिए आशा, ए एन एम व ग्राम निगरानी समितियों के माध्यम से लोगों को जागरूक करें व टीकाकरण के फायदे के विषय में प्रचार प्रसार कर टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। टीकाकरण के प्रति लोगों की भ्रांतियां दूर करें साथ ही जिस व्यक्ति को वैक्सीन लग चुकी है उसका उदाहरण प्रस्तुत कर या वैक्सीनेटेड व्यक्ति द्वारा भी लोंगो को टीकाकरण हेतु कन्विंस किया जा सकता है। समीक्षा के दौरान कोविड वैक्सीनेशन में सीएचसी सकलडीहा, पीएच सी चकिया, सहाबगंज, व नियामताबाद की स्थिति खराब पाए जाने पर जिलाधिकारी ने संबंधित प्रभारी चिकित्साधिकारियों पर नाराजगी जताते हुए टीकाकरण में तेजी लाये जाने के कड़े निर्देश दिये। कहा कि सटीक स्ट्रेटजी बनाकर अगले कुछ दिनों में टीकाकरण में व्यापक प्रगति लाना सुनिश्चित करें। जनपद में शत प्रतिशत हेल्थ केअर वर्कर्स एवं फ्रंट लाइन वर्कर्स का टीकाकरण सुनिश्चित हो। कोविड ड्यूटी में लगे स्वास्थ्य विभाग, राजस्व, पंचायत राज, बाल विकास के अधिकारी फ्रंटलाइन वर्कर्स व हेल्थ वर्कर्स का शति प्रतिशत टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करे। 

जिलाधिकारी ने जनपद में बच्चों के नियमित टीकाकरण की समीक्षा के दौरान निर्दर्शित करते हुए कहा कि ड्यू लिस्ट अपडेट रखा जाय और ड्यू लिस्ट के अनुसार समय से उनका नियमित टीकाकरण सुनिश्चित हो। सभी केन्द्रों पर आवश्यक वैक्सीन पर्याप्त रूप से उपलब्ध रहे। जिलाधिकारी ने आशा व ए एन एम का समय से भुगतान सुनिश्चित कराये जाने हेतु मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्दर्शित किया।



जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों के सभी प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों की व्यापक साफ सफाई कराये जाने के निर्देश दिये साथ ही सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर जेनरेटर, ए सी , चिकित्सा उपकरण, दवाइयों की समुचित व्यवस्था मुकम्मल रखने के निर्देश दिए। 

बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी बी पी द्विवेदी,ए डी एम अतुल कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट राम्या रामराज, अपरमुख्यचिकित्साधिकारी गण, डी पी आर ओ, प्रभारी चिकित्सा धिकारी गण सहित संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad