इस वैश्विक महामारी में गरीबों का मदद करना पुनीत कार्य-सीओ श्रुति गुप्ता - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Sunday, May 30, 2021

इस वैश्विक महामारी में गरीबों का मदद करना पुनीत कार्य-सीओ श्रुति गुप्ता



प्रथम पुण्यतिथि पर 80 वनवासियों में वितरण किया गया खाद्यसामग्री



नौगढ़/चन्दौली।पूर्वांचल पोस्ट फाउंडेशन के पूर्व अध्यक्ष स्व. नरेन्द्र गुप्ता के प्रथम पुण्यथिति के अवसर पर क्षेत्र के विनायकपुर गांव मे गरीब परिवारों को खाद्म सामग्री का वितरण किया गया।

मुख्य अतिथि सीओ श्रुति गुप्ता ने गरीब असहाय निराश्रित परिवारों को खाद्म सामग्री वितरित करके कही कि वैश्विक माहामारी के दौरान गरीब असहाय निराश्रित लोगों की मदद करना बहुत ही पुनित कार्य है जिसके लिए हर सक्षम हाथों को अग्रसर रहना चाहिए।

कोरोना महामारी के बारे में लोगों को जागरूक करते हुए कही कि स्वयं की बरती जा रही सावधानी ही बचाव है।इसलिए प्रत्येक जनो का नैतिक दायित्व बनता है कि कोविड 19 गाईड लाईन का अक्षरसः पालन करें। 45 से 60 वर्ष के लोगों को वैक्सीन लगाए जाने के साथ ही नये माह से 18 से 44 वर्ष तक वालो को भी यह सुविधा उपलब्ध होने जा रही है जिसके लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराकरके सुविधा का लाभ उठाया जाय।वैक्सीन लगवाए जाने मे किसी प्रकार कि भ्रान्ति मन में न रखी जाय।

 दो गज की दूरी मास्क है जरुरी। अपने हाथों को बार.बार अच्छे तरीके से साफ करें और दूसरों को भी ऐसा करने का सलाह दें। 

वनवासी महिलाओं से रूबरू होते हुए बताई कि बुखार सर्दी ईत्यादि संक्रामक बीमारियों का लक्षण दिखने पर घबराएं नहीं के बल्किचिकित्सालय जाकर अपना जांच कराएं। डाक्टरों की सलाह पर ही दवाएं लें। शासन के निर्देश पर पुलिस के साथ-साथ राजस्व कर्मी ग्राम पंचायत सचिव गांव-गांव जाकर कोरोना मेडिसीन कीट का वितरण कर रहे है।

वहीं  एडीओ पंचायत प्रेम चंद्र ने कहा कि यह संकट की घड़ी है। इसमें हम सबको सहयोग करना चाहिए। अपील किया कि कोरोना से डरे नहीं। 

जागरुक होकर कोरोना को भगाएं। विकास खंड के सभी गांवों में रोस्टर लगाकर विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। वहीं सार्वजनिक स्थानों के साथ-साथ गांव की गलियों व लोगों के दरवाजे, खिड़कियों को सेनिटाईज कराने का कार्य प्रगति पर है।

आयोजक समिति के द्रारा मौजूद सभी वनवासियों के हाथों को सेनिटाईज करवाते हुए उन्हें मास्क का वितरिणशत किया गया। 

    80 से अधिक गरीब वनवासियों में चावल, आटा, दाल, आलू प्याज, तेल, मसाला, सोयाबीन के साथ अन्य खाद्यसामग्री का पैकेट मुहैया कराते हुए बच्चों को बिस्कीट व टाफी वितरित किया गया।

इस मौके पर समाजसेविका नीलू गुप्ता संस्था के कार्यकारणीय अध्यक्ष शीतला प्रसाद केशरी प्रबंधक प्रशांत कुमार थानाध्यक्ष रामउजागिर समाजसेवी मुस्ताक अहमद खां  इं.अंकुर गुप्ता गौरव इं.मनोज  ग्राम प्रधान चंद्रशेखर यादव अमरदीप मौजूद रहे।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad