यास तूफान का खतरा, सरकार ने जारी किया अलर्ट - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Wednesday, May 26, 2021

यास तूफान का खतरा, सरकार ने जारी किया अलर्ट

 

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल और ओडिशा के बाद तूफान यास का असर, उत्तर प्रदेश और बिहार में भी देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश (पूर्वांचल) और झारखंड के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने पूर्वांचल के लिए ऑरेंज तो बिहार और झारखंड के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इन इलाकों में भारी बारिश के आसार जताए गए हैं. मौसम विभाग ने कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी में भी बारिश संभावना जताई है. साथ ही छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना भी बारिश हो सकती है. उधर राजस्थान में तेज हवाएं चलने के आसार हैं. रांची में अधिकारियों ने बताया कि झारखंड में चक्रवात के आने की आशंका को देखते हुए पहले से ही सतर्कता बरती जा रही है.


राज्य के निचले इलाकों में 10,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया. आपदा प्रबंधन सचिव अमिताभ कौशल ने बताया कि 'यास' के मद्देनजर कुछ अन्य जिलों के अलावा पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम के संवेदनशील इलाकों में युद्धस्तर पर अभियान चलाया जा रहा है.


मौसम विभाग ने बिहार की राजधानी पटना समेत कई जिलों में बारिश का अनुमान जारी किया था. विभाग के वैज्ञानिकों ने 26 से 30 मई तक इस तूफान के कारण मौसम में बदलाव की संभावना जताई थी. तूफान के कारण भारी बारिश, तेज हवा, वज्रपात, पेड़ों का टूटना, जलजमाव और बिजली सप्लाई बाधित रहने की आशंका जताई गई थी.



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad