नये वैरियेंट के लिए है उपचार, करोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग है तैयार - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Tuesday, December 27, 2022

नये वैरियेंट के लिए है उपचार, करोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग है तैयार


कोविड संक्रमण की तैयारी परखने के लिए हुई मॉक ड्रिल 

जनपद में कोविड संक्रमण की तैयारी परखने के लिए मंगलवार को मॉक ड्रिल हुई। इसमें मेडिकल कॉलेज समेत अधिकतर स्वास्थ्य केंद्रों ने हिस्सा लिया। सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं उपलब्ध थीं।



मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वाईके राय ने बताया कि यह मॉक ड्रिल कोविड के नए वैरियंट के संक्रमण के बढ़ने की आशंका के मद्देनजर हुई। इसमें मेडिकल कॉलेज समेत अधिकतर स्वास्थ्य केंद्रों ने हिस्सा लिया। इस दौरान अन्य विभागों से स्वास्थ्य टीम का और स्वास्थ्य टीम के आपस का समन्वय देखा गया। उन्होंने आश्वस्त किया है कि जनपद में आक्सीजन और बेड की कोई कमी नहीं है। जिला अस्पताल एवं सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर दवा की पूरी उपलब्धता है। सीएमओ ने जनपदवासियों से अपील की है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें।


जनपद के कोविड के नोडल अधिकारी डॉ अमित दुबे ने बताया कि चयनित सीएचसी पर नोडल अधिकारि नियुक्ति हैं। मॉक ड्रिल के दौरान जनपद में कोविड मरीजों के लिए आरक्षित बेड, वार्ड और आक्सीजन की व्यवस्था देखी गई। साथ ही स्वास्थ्य केंद्रों पर बच्चों के पीकू वार्ड तैयार हैं। वहीं पीडियाट्रिक वार्ड भी तत्काल में उपयोग लाए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में वर्तमान में 0 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हैं।

 नए वैरियंट को देखते हुए कोविड मरीजों के लिए कुल 579 बेड आरक्षित किए गए हैं। 8 स्वास्थ्य केंद्रों पर बच्चों के 5 पीकू वार्ड तैयार हैं। वहीं 5 पीडियाट्रिक वार्ड भी तत्काल में उपयोग लाए जा सकते हैं। मॉक ड्रिल के दौरान स्टेट नोडल अधिकारी डॉ जीसी द्विवेदी, सीएमओ वाई के राय,एसीएमओ डॉ आर बी शरण,डॉ संजय पटेल,डॉ सीपी सिंह अन्य स्वास्थ्य अधिकारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad