एडूलीडर्स 2022 अवार्ड से चंदौली के सचिन व पूजा होंगे निपुण भारत शैक्षिक गुणवत्ता में सम्मानित - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Sunday, January 29, 2023

एडूलीडर्स 2022 अवार्ड से चंदौली के सचिन व पूजा होंगे निपुण भारत शैक्षिक गुणवत्ता में सम्मानित

चहनियां चंदौली। परिषदीय शिक्षकों के स्वप्रेरित ऊर्जावान, टेक्नोसेवी स्वतः स्फूर्त समूह एडूलीडर्स यूपी द्वारा शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में 04 फरवरी को उद्यमिता विकास संस्थान लखनऊ के आडिटोरियम में "निपुण भारत शैक्षिक गुणवत्ता सेमिनार एवं एडूलीडर्स यूपी अवार्ड " कार्यक्रम का आयोजन में सचिन सिंह व पूजा यादव को सम्मानित किया जायेगा। 



जिसमें टीम एडूलीडर्स यूपी द्वारा प्रदेश के सभी 75 जनपदों में उल्लेखनीय कार्य कर रहे 150 चिन्हित शिक्षकों को एडूलीडर्स यूपी अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा । जनपद चंदौली जनपद के चहनियां क्षेत्र से नादी कम्पोजिट बिद्यालय पर नियुक्त सचिन कुमार सिंह व डेरवाकला प्राथमिक बिद्यालय पर नियुक्त पूजा यादव एवं नियामताबाद क्षेत्र से संजय यादव को समग्र शिक्षा उत्तर प्रदेश के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम के आयोजन को महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को इन शिक्षकों की सूची जारी कर दी है। जो उक्त शिक्षको को कार्यक्रम में प्रतिभाग कराने का निर्देश भी भेज दिया है। 

            उल्लेखनीय है एडूलीडर्स यूपी प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत स्वप्रेरित, ऊर्जावान, टेक्नोसेवी  शिक्षको का एक स्वतःस्फूर्त समूह है । जिसका नेतृत्व बस्ती जनपद के राष्ट्रपति पदक प्राप्त शिक्षक डॉ सर्वेष्ट मिश्र करते हैं। एडूलीडर्स यूपी शिक्षको के व्यावसायिक क्षमता वृद्धि, उनके कार्यों को प्रोत्साहन, बच्चो के लर्निंग़ ऑउटकम को सुनिश्चित करने तथा हर वर्ष प्रदेश के सभी 75 जनपदो से 150 शिक्षको को एडूलीडर्स अवार्ड देने का कार्य करता है। यह समूह सभी 75 जनपदों में अपने व्हाट्सप समूहो, फेसबुक कुटुंब पेज, वेबसाइट के माध्यम से बच्चों को गुणवत्तापूर्ण  शिक्षा व निपुण भारत मिशन की दक्षताओ को सुनिश्चित करने के लिए ऑनलाइन शैक्षणिक सामग्री निर्माण, निपुण भारत वर्कशीट, ज्ञान गंगा ब्लैकबोर्ड संदेश, संस्कार, बूझ भाई बूझ, बाल सवाल तथा शब्द संग्रह सन्देश प्रेषित करता है। शिक्षकों की क्षमता संवर्धन के लिए समय-समय पर ऑनलाइन वेबिनार, गोष्ठी व सरकार द्वारा समय समय पर संचालित राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय कार्यक्रमो में सहयोगी के रूप में प्रतिभाग करता है।

 इस वर्ष आयोजित कार्यक्रम में सभी 75 जनपदों के 150 शिक्षको के कार्यों का प्रस्तुतिकरण व उन्हें एडूलीडर्स अवार्ड राज्य की राजधानी  में महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद व अन्य गणमान्य अतिथियो द्वारा प्रदान किया जाएगा। इसे लेकर इन शिक्षकों में हर्ष ब्याप्त है।







No comments:

Post a Comment

Post Top Ad