आक्रोश किसानों ने किया प्रदर्शन, चेकडैम क्षतिग्रस्त होने से सिंचाई व्यवस्था हो रही बाधित, शिकायत करने के बाद भी नहीं हो रही कोई सुनवाई - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Friday, January 13, 2023

आक्रोश किसानों ने किया प्रदर्शन, चेकडैम क्षतिग्रस्त होने से सिंचाई व्यवस्था हो रही बाधित, शिकायत करने के बाद भी नहीं हो रही कोई सुनवाई

 

        (रिपोर्ट- इंद्रजीत भारती)

नौगढ(मीडिया टाइम्स)। कूड़ा राजवाहा नहर मे बना चेकडैम क्षतिग्रस्त होने से प्रभावित हो रही सिंचाई से क्षुब्ध किसानों ने प्रदर्शन कर के आक्रोश का ईजहार किया। इस बारे में बताया जाता है कि सोनभद्र जिले से निकली कूड़ा राजवाहा नहर मे क्षेत्र के विशेषरपुर गांव स्थित मुसहर (बस्ती ) के समीप बना चेकडैम काफी दिनों से क्षतिग्रस्त हो गया है।

जिससे समीपवर्ती किसानो को खेतों की सिंचाई करने में काफी परेशानी होने की जानकारी अनेकों बार सिंचाई विभाग को कराए जाने पर भी कोई पहल नहीं होने से शुक्रवार को किसान आक्रोशित होकर प्रदर्शन करने पर आमादा हो गये।  

 आक्रोशित किसान बुधिराम  पाल रामअवतार राजमणि रामजी कोल अमरनाथ (क्षेत्र पंचायत सदस्य )  राम लखन महेंद्र प्रसाद  मुकेश यादव संतोष कुमार अमरनाथ अवधेश कुमार रामचंद्र राम कैलाश रविनंदन विश्राम बुधराम भारती लक्ष्मीकांत अंगद यादव ईत्यादि ने बताया कि कूडा़ राजवाहा नहर में पानी रोककर कुलावा के माध्यम से खेतों की सिंचाई करने के लिए बनाए गए चेकडैम को टूट जाने की जानकारी कई बार सिंचाई विभाग के अधिकारियों को दिए जाने के बाद भी मरम्मत कराए जाने की कोई भी पहल नहीं की जा रही है।जिससे खेतों में बोई गई गेहूं तीसी सरसों मटर टमाटर मिर्चा मसूर जौ अरहर ईत्यादि फसलों के पौधे सिंचाई के अभाव में सूख रहे हैं।

   जल्द ही चेकडैम मरम्मत नहीं कराया गया तो ब्लाक मुख्यालय पर किसान धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होगें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad