जिलाधिकारी के आदेश पर भारी, पूर्व मे भी कृभको प्रभारी रह चुके है विवादों के घेरे मे,कृभको यूरिया किसान है अंधेरे में - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, January 7, 2023

जिलाधिकारी के आदेश पर भारी, पूर्व मे भी कृभको प्रभारी रह चुके है विवादों के घेरे मे,कृभको यूरिया किसान है अंधेरे में



चकिया(मीडिया टाइम्स)। चन्दौली एक तरफ प्रदेश सरकार के द्वारा किसानों की आय को बढाने के लिए किसानों को विभिन्न योजना उपलब्ध करा रही है।


 जिससे किसानों की आय मे वृद्धि हो सके तथा प्रदेश सरकार के द्वारा किसानों को खेतो के लिए यूरिया खाद की खेप जनपद मे भेज भी दी गयी है, लेकिन  शासन के लाख प्रयासों के बाद भी कुछ विभागीय अधिकारियों की लापरवाही से किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तथा  किसानों ने समय पर खाद ना मिलने से कोआपरेटिव पर जमकर प्रदर्शन किया गया।

दरअसल पूरा मामला चकिया के मुहम्मदाबाद स्थित कृभको  कोआपरेटिव सोसायटी का है जहां खेती का समय हो जाने के कारण किसानों खाद के लिए कोआपरेटिव पर पहुंच रहे है, लेकिन कोआपरेटिव प्रभारी की मिलीभगत से किसानों को दो तीन दिन तक दौडाया जा रहा है तथा खाद की खेप बिचौलियों को पहले दे दी जा रही है तथा यूरिया खाद के साथ ही जबरन जिंक का पैकट थमा दिया जा रहा है तथा जो किसान जिंक नही ले रहा है उन्हें भगा दिया जा रहा है।



आपको बताते चले की कोआपरेटिव प्रभारी के मनमाने तरह से किसानों को खाद के लिए  लगातार दौड़ाने के बाद किसानों को बिना खाद के लौटा देने पर किसानों का सब्र टुट गया तथा किसानों ने कोआपरेटिव सोसाइटी पर जमकर प्रदर्शन किया तथा कृभको प्रभारी पर कार्यवाही की मांग भी उठायी तथा किसानों को नियमानुसार खाद उपलब्ध कराने की मांग उठाई है।







No comments:

Post a Comment

Post Top Ad