विद्यापीठ में कार्यक्रम के दौरान समाज में पुलिस की भूमिका पर एसीपी प्रियाश्री ने कही यह बात  - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Monday, January 23, 2023

विद्यापीठ में कार्यक्रम के दौरान समाज में पुलिस की भूमिका पर एसीपी प्रियाश्री ने कही यह बात 

वाराणसीयुवा एसीपी प्रियाश्री पाल ने एक कार्यक्रम के दौरान सम्बोधित करते हुए समाज में पुलिस की भूमिका के बारे में बताया कि- पुलिस हमारे समाज में अपनी अहम भूमिका निभाती है।



समाज में किसी भी प्रकार के अपराध को रोकना पुलिस का कर्त्तव्य है। लोग कभी भी अपनी सुरक्षा या किसी भी प्रकार की गंभीर समस्या के खिलाफ शिकायत पुलिस से कर सकते हैं। आम जनता पुलिस से अपने बचाव के लिए मदद मांग सकती है और अपनी सुरक्षा के लिए रिपोर्ट दर्ज करवा सकती है

देश के नागरिकों की सुरक्षा करना पुलिस का परम कर्त्तव्य है।देश एवं समाज में लोग कानून का गंभीरता से पालन करते हैं,इसका श्रेय पुलिस को जाता है।पुलिस के बगैर देश और राज्य के प्रशासन की सुरक्षा की कल्पना तक नहीं की जा सकती है।आगे उन्होंने कहा कि जैसे ही देश में चुनाव सिर पर होते हैं,तो पुलिस देश एवं समाज की रक्षा का पूरा दायित्व लेती है। पुलिस अपना काम बखूबी एवं कुशल तरीकों से करती है। पुलिस की वर्दी बहुत शक्तिशाली होती है। पुलिस में रहने वाले व्यक्ति कड़ी ट्रेनिंग से गुजरते हैं।वह गुनाहगारों को पकड़कर अदालत में पेश करती है।समाज में पुलिस को कानून का रखवाला कहा जाता है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad