निरीक्षण में डाक्टर सहित स्वास्थ्य कर्मी नदारत, वेतन डंप- अधीक्षक डा. संजय यादव - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, January 28, 2023

निरीक्षण में डाक्टर सहित स्वास्थ्य कर्मी नदारत, वेतन डंप- अधीक्षक डा. संजय यादव

सकलडीहा- बार बार ग्रामीणों की शिकायत पर सीएमओ डा. युगल किशोर राय के निर्देशन पर शनिवार को सीएचसी अधीक्षक डा. संजय राय ने मॉटीगांव स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। 


निरीक्षण के दौरान डाक्टर सहित कई कर्मचारी अनुपस्थित रहे। सीएमओ के निर्देश पर सभी अनुपस्थित कर्मचारियों का एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश देते हुए स्पष्टीकरण जारी किया गया। संतोष जनक जबाब नही होने पर दंडनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दिया। औचक निरीक्षण से स्वास्थ्य कर्मियों खलबली मच गयी है।

नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मांटीगांव में डाक्टर, फार्मासिस्ट,एलए, एएनएम और वार्ड व्याय सहित कुल पांच स्वास्थ्य कर्मी नियुक्त है। ग्रामीणों का आरोप है कि स्वास्थ्य केन्द्र पर तैनात डाक्टर कभी आते नही है। न तो किसी प्रकार की जांच व चिकित्सकी सुविधा मिलती है। बार बार ग्रामीणों द्वारा टेलिफोनिक शिकायत करने पर सीएमओ के निर्देश पर सीएचसी अधीक्षक डा. संजय यादव अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य केन्द्र पर औचक निरीक्षण किया। करीब ग्यारह बजे तक व्यार्ड व्याय को छोड़ सभी डाक्टर सहित अन्य नदारात रहे। केन्द्र का हाल देख तत्काल प्रभाव से सभी अनुपस्थित स्वास्थ्य कर्मियों का एक दिन का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण जारी किया गया है। संतोषजनक जबाब नही होने पर दंडनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दिया है। सीएमओ डा. युगल किशोर राय ने बताया कि सभी अनुपस्थित स्वास्थ्य कर्मियों का वेतन रोक दिया गया है। नियमित रूप से संचालन नही होने पर सख्त कार्रवाई की जायेगी

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad