जिला अधिकारी ईशा दुहन के संदेश पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चकिया पर डॉक्टरों ने कुष्ठ रोग खत्म करने की ली शपथ - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Sunday, January 29, 2023

जिला अधिकारी ईशा दुहन के संदेश पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चकिया पर डॉक्टरों ने कुष्ठ रोग खत्म करने की ली शपथ

चकिया(मीडिया टाइम्स)। तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चकिया पर आज दिन सोमवार को जिलाधिकारी ईशा दुहन के निर्देश पर आजादी के अमृत महोत्सव पर यह शपथ लिए कि जनपद को कुष्ठ रोग से मुक्त बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे कुष्ठ रोगों को पहचानना बहुत आसान है और यह साध्य है।

 हम सभी कुष्ठ रोगियों को जितनी जल्दी हो सके खोजने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। 

हम इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जिले में उपलब्ध सभी संसाधनों का उपयोग करेंगे।

इसके साथ हम कुष्ठ रोगों से प्रभावित व्यक्ति से कोई भेदभाव नहीं करेंगे और ना ही किसी दूसरे व्यक्ति को कुष्ठ रोगी से प्रभावित होने देंगे। वही सभी विभागीय लोग व्यक्तिगत एवं सामूहिक रूप से कुष्ठ रोगों से प्रभावित हुए व्यक्तियों से जुड़े कलंक और भेदभाव को समाप्त करने और उनको समाज में मुख्यधारा लाने के लिए अपना पूर्ण योगदान देंगे।

वही 1 महीने के लिए अभियान चलाकर घर-घर जाकर कुष्ठ रोगियों को खोजा भी जाएगा, और हर संभव प्रयास करके उन्हें रोगों से मुक्त किया जाएगा।

वही प्रभारी चिकित्सा अधिकारी विकास सिन्हा के द्वारा बताया गया कि हमारे द्वारा एक महीने का अभियान चलाया जा रहा है जिसमें घर घर जाकर उस कुष्ठ रोगो से ग्रसित लोगों को बिना भेदभाव और छुआछूत के द्वारा इलाज किया जाएगा और हमारे द्वारा हर एक संभव प्रयास किया जाएगा कि कुष्ठ रोग से ग्रसित लोग स्वस्थ हो जाएं।





No comments:

Post a Comment

Post Top Ad