धान क्रय केंद्र पर साजिश के तहत हो रही चोरी को किसानों ने रंगे हाथ पकड़ा - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Tuesday, February 28, 2023

धान क्रय केंद्र पर साजिश के तहत हो रही चोरी को किसानों ने रंगे हाथ पकड़ा

प्राथमिकी कराई दर्ज केंद्र प्रभारी व मकान मालिक की भूमिका है संदिग्ध

 चकिया(मीडिया टाइम्स)जहां एक तरफ प्रदेश सरकार अन्नदाता किसानों के धान की खरीद में किसी भी प्रकार की लापरवाही न करने का निर्देश दे रही है। वहीं दूसरी तरफ क्रय केंद्र पर किसानों द्वारा बिकने के लिए रखे हुए धान में केंद्र प्रभारी व मकान मालिक की मिलीभगत से चोरी का मामला उजागर हुआ है। धान बेचने के लिए नंबर लगाए हुए किसान ने रात में धान चोरी कर रहे लोगों को रंगे हाथ पकड़ा है तथा इस संबंध में चकिया थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। केंद्र प्रभारी व मकान मालिक की मिलीभगत से किसानों के साल भर की कमाई किस प्रकार क्यों नहीं हो जा रही है इसकी नजिर देखनी हो तो धान क्रय केंद्र पर साजिश के तहत हो रही चोरी को किसानों ने रंगे हाथ पकड़ा  देखनी है तो चकिया विकासखंड के गांधीनगर धान क्रय केंद्र पर देखा जा सकता है। भुक्तभोगी किसान ने क्रय केंद्र पर रात में बोरों में किसानों की गाढ़ी कमाई  को बोरो में भर रहे लोगों को रंगे हाथ पकड़ा हैं।

जिसमें से एक भागने में  हो गया सफल जिसके बाद आक्रोशित किसानों ने चकिया कोतवाली में घटना के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई है तथा प्रशासन से न्याय की मांग की है। आपको बता दें कि इसी प्रकार चंदौली जिले के कई धान क्रय केंद्रों में किसानों की गाढ़ी कमाई चोरों द्वारा पार कर दी जा रही है।



जिससे किसान मर्म आहत है तथा प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है। वही इस संबंध में किसान विकास मंच के नेता राम अवध यादव ने कहा कि किसानों की गाढ़ी कमाई पर डाका डाल रहे प्रभारी व मकान मालिक पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की चाहिए जिससे अन्नदाता के कमाई पर डाका डालने वालों को सबक सिखाया जा सके।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad