पारा विधिक वॉलिंटियर्स ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के लिये किया विधिक शिविर कार्यक्रम का आयोजन - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, February 25, 2023

पारा विधिक वॉलिंटियर्स ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के लिये किया विधिक शिविर कार्यक्रम का आयोजन

चकिया(मीडिया टाइम्स)। आज शनिवार को जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष सुनील कुमार चतुर्थ महोदय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण चंदौली के निर्देश पर तथा अपर जनपद न्यायाधीश पूर्णकालिक सचिव ज्ञान प्रकाश शुक्ल महोदय के मार्गदर्शन में स्थान गांव इसहुल में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर एक जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें तहसील विधिक सेवा समिति/लीगल एड क्लीनिक चकिया के पारा विधिक वॉलिंटियर रजनीश कुमार ने बताया कि जीवन शिक्षा और प्यार बेटियों का भी है,अधिकार लोगों को लड़कियों को बचाना और सम्मान करना चाहिए क्योंकि वह पूरे संसार का निर्माण करने की शक्ति रखती है।

सरकार द्वारा लड़कियों को बचाने शिक्षित करने के लिए बहुत से कदम उठाएं गए हैं। बालिकाओं के जीवन को बचाने के लिए महिलाओं का सशक्तिकरण एक प्रभावशाली तरीका है। पारा लीगल वालंटियर अंजु शर्मा ने बताया कि एक बेटी को प्रत्येक क्षेत्र में सम्मान पहुंच अवसर देनी चाहिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल बनाने के लिए हम सभी लोगों को आगे आना होगा तभी योजना को सफल बनाया जा सकता है।

 पीएलबी प्रेम कुमार ने बताया कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत बेटियों के लिए सुकन्या समृद्धि योजना सुमंगला योजना लागू किया गया है ताकि योजनाओं का लाभ बेटियों को मिल सके पैरा लीगल वालंटियर दिनेश कुमार ने बताया कि इस अभियान के मूल उद्देश्य में समाज में फैले गंभीर लैंगिक असमानता को दूर करना है और महिलाओं के संख्या बढ़ने के साथ-साथ बालिकाओं को भी बालकों के बराबर समानता उपलब्ध करवा कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाना आधुनिक समाज में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार और शोषण पर रोक लगाना भी जरूरी है। लीगल वालंटियर प्रीति शर्मा ने बताया कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ देश को प्रगति के पथ पर लाओ जब उन्हें बचाएंगे और पढ़ाएंगे अभी हम विश्व गुरु बन पाएंगे। अगर बेटा एक अभिमान हैं तो बेटियां भी वरदान है के बाबत जानकारी दी गई।

इस दौरान सोनी देवी, रवि कुमार, लालती देवी वडकू राम वकील कुमार, मुराही देवी, शिवकुमार, राधिका देवी, वलीराम इत्यादि लोग उपस्थित रहे।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad