नि: शुल्क स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन,138 मरीजों का हुआ निःशुल्क इलाज - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Sunday, March 12, 2023

नि: शुल्क स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन,138 मरीजों का हुआ निःशुल्क इलाज

चकिया/चंदौली(मीडिया टाइम्स)। रोजा संस्थान के तत्वावधान में चाइल्ड राइट्स एंड यू नई दिल्ली के सहयोग से रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य/व्यक्तिगत स्वास्थ्य जागरूकता के उद्देश्य से ग्राम पंचायत भवन नेवाजगंज के प्रांगण में नि: शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन ग्राम प्रधान श्याम दुलारी की अगुआई में ओम हास्पिटल चकिया के डा विकास (MD) द्वारा फीता काटकर किया गया।

कार्यक्रम समन्वयक शिव नारायण शर्मा ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि " तंदुरुस्ती हजार नियामत है , इसकी सुरक्षा के लिए हमें चिंतन शील होना चाहिए । हमें बच्चों, महिलाओं, किशोरियों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक / संवेदित होना चाहिए ।" 

प्रधान प्रतिनिधि कमलेश पांडेय (वार्ड मेंबर) ने रोजा संस्थान के द्वारा गांव में बच्चों, महिलाओं, किशोरियों तथा वयस्कों के लिए लगाये गये स्वास्थ्य शिविर की सराहना किया।

ओम हास्पिटल के डा. विकास के द्वारा लोगों की जांच किया, स्टाफ नर्स सोनी ने महिलाओं की जांच किया,हास्पिटल स्टाफ के पंकज तथा रईश ने लोगों को दवा वितरित किया ।

रोजा संस्थान की काउंसलर संध्या देवी ने गर्भवती, किशोरी तथा बच्चों का वजन, लंबाई, लिया तथा एनीमिया की जांच किया तथा परामर्श दिया।

इस कार्यक्रम में पंजीकरण ऊषा, पूजा मौर्या ने किया। सावित्री तथा खैरुननिशा, सलाउद्दीन ने लोगों को ब्यवस्थित बैठाने का कार्य किया। रविन्द्र कुमार, ओम प्रकाश,  द्वारा पर्ची बनाने का काम किया।

इस कार्यक्रम में आशा बहू अंजू, प्रियंका, पंचायत सहायक कुमारी अंजू, सफाई कर्मी धर्मराज, सोनम, चंदा देवी, रेशमा, मीता, रीना, सुमन, सुंदरी, माला, सुशीला, विंदा सहित सैंकड़ों लोगों ने शिविर में मौजूद रहे।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad