वन विभाग की मिलीभगत से प्रतिबंधित पहाडियों से खुलेआम अवैध खनन का खेल जारी वन विभाग के रेंजर मौन - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Wednesday, March 29, 2023

वन विभाग की मिलीभगत से प्रतिबंधित पहाडियों से खुलेआम अवैध खनन का खेल जारी वन विभाग के रेंजर मौन

ट्रक पर अवैध बोल्डर लादे जाने की सुचना के बाद भी वन विभाग के अधिकारी मौन


चकिया(मीडिया टाइम्स)। एक बार फिर चकिया क्षेत्र के शिकारगंज के प्रतिबंधित पहाडियों से वन विभाग के अधिकारियों की सह से अवैध खनन का धंधा जोरो पर पकड़ लिया है। आपको बताते चले की सरकार के द्वारा पर्यावरण संरक्षण को लेकर जनपद चन्दौली मे पहाडी क्षेत्रों मे पूर्ण रुप से अवैध खनन पर रोक लगाया गया है।

लेकिन सुत्रो के अनुसार अवैध खनन को चालु करने मे स्थानीय वन विभाग के चंद्रप्रभा रेंज अधिकारी अवैध खनन कर्ताओं से प्रतिमाह अवैध मोटी रकम वसुल लेते है, जिससे अवैध खनन का धंधा जोरो पर है और सुचना के बाद भी वन विभाग के चंद्रप्रभा रेंजर अधिकारी द्वारा कोई कार्यवाही नही करते है। जिससे खुलेआम पहाड़ी क्षेत्र से ट्रक पर अवैध बोल्डर लादा जा रहा है और अवैध खनन व ट्रक पर बोल्डर लादे जाने की सुचना के बाद भी वन विभाग के चंद्रप्रभा रेंजर समेत डीएफओ मामले को लेकर अब तक कोई कार्यवाही नही किये।

वही जब इस बाबत की जानकारी के लिए चंद्रप्रभा रेंजर चकिया विनोद कुमार पांडेय को फोन किया जाता है तो उनके द्वारा टालमटोल और हीला हवाली करते हुए बताया गया कि हम लोग कार्रवाई करते हैं वही जब इस मामले पर वर्जन के लिए बोला गया तो टालमटोल करते हुए बोले की जब गाड़ी पकड़ लेंगे तो वर्जन देंगे।

मुद्दे की बात यह है कि अवैध खनन का बस्तुर लगातार जोरो से रेस पकड़ता जारी है सूत्रों की माने तो चकिया चंद्रप्रभा रेंजर विनोद कुमार पांडेय के नाक के नीचे ही होता है सारा खेल लेकिन जानकरी मिलने के बाद भी नहीं होती कोई कार्रवाई।

अभी कुछ दिनों पूर्व ही एक सोशल मीडिया पर प्रतिबंधित पहाड़ियों पर अवैध तरीके से ट्रक पर बोल्डर लादने का वीडियो हुआ था वायरल।

वही अब देखना है की खबर चलने के बाद जनपद के जिलाधिकारी चन्दौली समेत पुलिस अधीक्षक अवैध खनन को लेकर कोई निर्देश देते है या पूर्व की भांति मामले को ठंडे बस्ते मे डाल दिया जाता है।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad