नि: शुल्क स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन, 108 मरीजों का हुआ निःशुल्क इलाज - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Sunday, April 16, 2023

नि: शुल्क स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन, 108 मरीजों का हुआ निःशुल्क इलाज

शिकारगंज। क्षेत्र में रोजा संस्थान के तत्वावधान में चाइल्ड राइट्स एंड यू नई दिल्ली के सहयोग से आज  रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य/ब्यक्तिगत स्वास्थ्य जागरूकता के उद्देश्य से ग्राम पंचायत मुजफ्फरपुर के कम्पोजिट विद्यालय के प्रांगण में नि: शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन  ओम हास्पिटल चकिया के डा विकास कुमार (एम. डी) द्वारा फीता काटकर किया गया। कार्यक्रम समन्वयक शिव नारायण शर्मा ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि  हमें बच्चों, महिलाओं, किशोरियों के स्वास्थ्य के प्रति संवेदित होना चाहिए। जिससे मां तथा बच्चे स्वस्थ रहें ।"

ग्राम पंचायत सदस्य धनंजय कुमार  ने रोजा संस्थान के द्वारा गांव में बच्चों, महिलाओं, किशोरियों तथा  वयस्कों के लिए लगाये गये स्वास्थ्य शिविर की सराहना किया।

ओम हास्पिटल के डा. विकास के द्वारा लोगों की जांच किया , साथ में डा.शुभम, डा. कमलेश कुमार ने मरीजों के इलाज में सहयोग किया। हास्पिटल स्टाफ के पंकज तथा रईश ने लोगों को दवा वितरित किया। रोजा संस्थान की काउंसलर संध्या देवी ने गर्भवती, किशोरी को परामर्श दिया तथा किशोरियों का एनीमिया जांच कर परामर्श दिया।

कुमारी ऊषा तथा खैरुननिशा ने बच्चों का वजन, लंबाई लिया। 

इस कार्यक्रम में पंजीकरण रविन्द्र कुमार तथा सलाउद्दीन ने किया । ओम प्रकाश तथा पूजा मौर्या ने मरीजों को इलाज में सहयोग प्रदान किया । सावित्री देवी ने लोगों को ब्यवस्थित बैठाने में सहयोग किया।

इस कार्यक्रम में शमीमा, शैरुन, रोशनी, रेशमा, आयशा, शाहजहां, शबा, शहनाज़, आलिया खातून, मो रियाशद, नशरुल्ला, अनुराधा, रुचि, शहरुननिशा, नूरजहां, हौसिला, संजू, मैरुन, पूनम, रामा, तारा, सुदामा, दिव्या, दिव्यांश, राधेश्याम, शिवदास सहित आदि लोग शिविर में मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad